A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Punjab Election result 2022: आप की जीत पर बोले केजरीवाल: 'नफरत नहीं, मोहब्बत की राजनीति करना है'

Punjab Election result 2022: आप की जीत पर बोले केजरीवाल: 'नफरत नहीं, मोहब्बत की राजनीति करना है'

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में पार्टी की जीत के लिए कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में अकाली दल, कांग्रेस के कई बड़े-बड़े नेता हार गए।

Arvind Kejriwal- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Arvind Kejriwal

Punjab Election result 2022: पंजाब में जारी मतगणना के बीच मिले रुझानों में आप पार्टी को पंजाब में स्पष्ट बहुमत मिलने के के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं और बड़े नेताओं में हर्ष है। इसी बीच आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपने संबोधन में पार्टी की जीत के लिए कार्यकर्ताओं को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में अकाली दल, कांग्रेस के कई बड़े-बड़े नेता हार गए। आम आदमी देश की बड़ी ताकत है, इसे चुनौती न दें, नहीं तो बड़े बड़े इंकलाब आ जाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि मैं देश के लोगों को आह्वान करता हूं कि अपनी ताकत को पहचानों। आजादी के बाद 75 साल खराब दिए लेकिन अब हमें मौका मिला है, अब टाइम खराब नहीं करना है। मैं आह्वान करूंगा कि सभी लोग आम आदमी पार्टी को जॉइन करें, यह भगत सिंह के सपनों की पार्टी है।

भगवंत मान मेरे छोटे भाई: केजरीवाल

मैं अपने छोटे भाई भगवंत मान को सीएम बनने के लिए बधाई देना चाहता हूं। मैं पूरी उम्मीद करता हूं कि जो जनता ने हमें बहुमत देकर जो उम्मीद जताई है, हमें इस विश्वास को टूटने नहीं देना है। जीत के नशे में चूर नहीं होना है। हमें घमंड, अहंकार और बदतमीजी का रवैया नहीं रखना है। 

हो सकता है कि विपक्षी आपको लोग गालियां देंगे। मुझे भी आतंकवादी कहा। गाली का जवाब गाली से नहीं देना। हमें प्यार और मोहब्बत की राजनीति करना है। बीमार, मुसीबत में पड़े शख्स की मदद करना है।