A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: संतरामपुर के रिजल्ट घोषित, जीत का दिखा माहौल

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: संतरामपुर के रिजल्ट घोषित, जीत का दिखा माहौल

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: गुजरात के संतरामपुर विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है। वोटों की गिनती में विधानसभा सीट की हर अपडेट के लिए हमसे जुड़े रहें...

गुजरात विधानसभा चुनाव...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गुजरात विधानसभा चुनाव 2022

Gujarat Assembly Elections 2022: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: पीएम मोदी के गृहराज्य गुजरात के लिए आज का दिन काफी अहम रहा है। विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी हो चुकी है। इस स्थिति में शाम को यह बात साफ हो जाएगी कि इस बार गुजरात में किसकी सरकार बनेगी। तो गुजरात चुनाव नतीजों के लिए हमारे साथ बने रहिए। 

गुजरात के संतरामपुर विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है। इस बार बीजेपी के सामने जीत को कायम रखने की बड़ी चुनौती है। इस सीट पर लंबे समय तक कांग्रेस का दबदबा रहा है। गुजरात के संतरामपुर विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर है। इस बार बीजेपी के सामने जीत को कायम रखने की बड़ी चुनौती है। इस सीट पर लंबे समय तक कांग्रेस का दबदबा रहा है। यहां बीजेपी से कुबेर भाई मानसुख डिंदोर, कांग्रेस से गेन्दलभाई मोटिभा डामोर और आम जनता पार्टी से पार्वतभाई आखमभाई वागदिया चुनावी मैदान में हैं।

हालांकि, 2017 के चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार डिंडोर कुबेरभाई मनसुखभाई ने जीत दर्ज की थी। मनसुखभाई ने कांग्रेस के डामोर गेंदालभाई मोतीभाई को 6424 वोटों से हराया था। पिछले चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी को 68,362 और कांग्रेस को 61,938 वोट मिले थे। वहीं, साल 2012 में कांग्रेस के डामोर गेंडालभाई मोतीभाई ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार मानसिंह वल्लभभाई को हराया था। कांग्रेस को 68,026 और बीजेपी को 42,372 वोट मिले थे। 

 

बीजेपी से कुबेर भाई मानसुख डिंदोर 49964 वोटों से जीत दर्ज की है और कांग्रेस 15577 वोटों से पीछे रही।