A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Tamil Nadu Urban Local Body Election Results: तमिलनाडु निकाय चुनाव में बीजेपी ने चौंकाया! इन सीटों पर जीते पार्टी के उम्मीदवार

Tamil Nadu Urban Local Body Election Results: तमिलनाडु निकाय चुनाव में बीजेपी ने चौंकाया! इन सीटों पर जीते पार्टी के उम्मीदवार

तमिलनाडु निकाय चुनाव में बीजेपी की यह जीत लोगों को चौंका रही है। आपको बता दें कि शहरी स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर आज सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। 

BJP- India TV Hindi Image Source : PTI BJP

Highlights

  • सत्तारूढ़ डीएमके अपनी बढ़त बनाए हुए है
  • लोगों को सबसे ज्यादा बीजेपी के नतीजे चौंका रहे हैं

चेन्नई: तमिलनाडु में हाल में संपन्न शहरी स्थानीय निकाय चुनाव जहां सत्तारूढ़ पार्टी डीएमके बढ़त बनाए हुए है वहीं लोगों को सबसे ज्यादा बीजेपी के नतीजे चौंका रहे हैं। यहां तिरुपार के वार्ड नंबर 9 से बीजेपी उम्मीदवार ने जीत हासिल की है। यहां बीजेपी उम्मीदवार को कुल 230 वोट मिले जबकि डीएमके उम्मीदवार को महज 30 वोटों के अंतर से अपनी जमानत गंवानी पड़ी। वहीं करूर जिले में वार्ड नंबर 3 में बीजेपी ने जीत हासिल की। वहीं नागरकोइल निगम में वार्ड नंबर 9 में भाजपा प्रत्याशी को जीत हासिल हुई।

सुबह आठ बजे शुरू हुई मतगणना 

तमिलनाडु निकाय चुनाव में बीजेपी की यह जीत लोगों को चौंका रही है। आपको बता दें कि शहरी स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर आज सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई। सत्तारूढ़ डीएमके अपनी बढ़त बनाए हुए हैं। 

 द्रमुक ने अब तक 57 सीटें जीतीं

तमिलनाडु राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, राज्य के कुल 1,374 निगम वार्ड में से, द्रमुक ने अब तक 57 सीट, मुख्य विपक्षी दल अन्नाद्रमुक ने सात सीट और अन्य ने आठ सीट पर जीत दर्ज की है। द्रमुक की सहयोगी कांग्रेस ने सात और माकपा ने दो वार्ड में जीत हासिल की है। नगर पालिकाओं में कुल वार्ड सदस्य सीटें 3,843 हैं जिनमें, द्रमुक ने 248 और अन्नाद्रमुक ने 79 और अन्य ने 53 पर जीत हासिल की है। 

19 फरवरी को हुआ था मतदान 

नगर पंचायतों में, द्रमुक ने 1,251 वार्ड और अन्नाद्रमुक ने 354 वार्ड में जीत हासिल की है। शहरी निकाय चुनाव के लिए 19 फरवरी को मतदान हुआ था। राज्य में 200 से अधिक केन्द्रों पर सुबह आठ बजे मतगणना शुरू की गई।

इनपुट-भाषा