A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज हिमाचल प्रदेश इलेक्शन रिजल्ट्स 2022: 9 सीटों पर घमासान, ये सीटें तय करेंगी किसकी बनेगी सरकार, जानिए पूरी डिटेल

हिमाचल प्रदेश इलेक्शन रिजल्ट्स 2022: 9 सीटों पर घमासान, ये सीटें तय करेंगी किसकी बनेगी सरकार, जानिए पूरी डिटेल

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस में हलचल तेज हो गई है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और भूपेंद्र हुड्डा शिमला भेजे रहे हैं। दरअसल, कांग्रेस अब तक के रुझानों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। अभी भी 9 सीटों पर वोटों का अंतर बहुत कम है। जहां पर कांग्रेस आगे है। जानें डिटेल।

हिमाचल प्रदेश इलेक्शन रिजल्ट्स 2022- India TV Hindi Image Source : INDIA TV हिमाचल प्रदेश इलेक्शन रिजल्ट्स 2022

हिमाचल प्रदेश की 9 सीटों पर इस वक्त कांटे की टक्कर चल रही है। ये सीटें हैं-बिलासपुर, भट्टियाट, धर्मपुर, इंदौरा, झंडूटा, रामपुर, शिल्लई, श्री रेमुकाजी और सुजानपुर।
 बिलासपुर में बीजेपी अपनी प्रतिद्वंद्वी कांगेस से सिर्फ 790 वोट से आगे है।वहीं भट्टियाट में बीजेपी कांग्रेस से सिर्फ 210 वोट से आगे चल रही है।  इसी तरह धर्मपुर में बीजेपी के रजत ठाकुर कांग्रेस से सिर्फ 800 वोट से आगे है। इंदौरा में कांग्रेस और बीजेपी से सिर्फ 580 वोटों का अंतर है। यहां भी कांग्रेस को बढ़त है।
 वहीं झंडूटा में बीजेपी कांग्रेस से सिर्फ 578 वोट से आगे है। यहां बीजेपी के बागी को 4,252 वोट मिले हैं। रामपुर में कांग्रेस बीजेपी से सिर्फ 64 वोटों के अंतर से आगे है। दोनों पार्टियों के बीच कांटे की टक्कर है। कांग्रेस को 17,629 और बीजेपी 17565 वोट अब तक मिले हैं।
 
शिल्लई में कांग्रेस बीजेपी से सिर्फ 349 मतों से बढ़त बनाए हुए है।   कांग्रेस को अब तक 30,295 और बीजेपी 29,946 वोट हासिल हुए हैं।
वहीं श्रीरेणुकाजी में कांग्रेस बीजेपी से सिर्फ 417 वोट से आगे है। यहां राष्ट्रीय देवभूमि पार्टी  तीसरे स्थान पर है। सुजानपुर में कांग्रेस बीजेपी से सिर्फ 634 मतों से आगे है। ये 9 सीटें हिमाचल विधानसभा चुनाव का अन्तिम परिणाम तय करेंगी।

बीजेपी को बागियों ने पहुंचाया नुकसान 

हिमाचल प्रदेश के उपचुनाव में जहां कांग्रेस को भारी बढ़त मिलती दिख रही है। वहीं बीजेपी को उसके बागिय़ों ने कम से कम 12 सीटों पर भारी नुकसान पहुंचाया है।

विधायक दलबदल न करें, इसलिए कांग्रेस महासचिव को हिमाचल भेजा

हिमाचल प्रदेश चुनाव की मतगणना के बीच एआईसीसी के महासचिव को हिमाचल प्रदेश भेजा गया है ताकि वहां जीते हुए विधायक दलबदल न कर सकें। इस वक्त हिमाचल प्रदेश में मतगणना चल रही है और कांटे की टक्कर जारी है। बीजेपी पर कांग्रेस को अच्छी बढ़त है।