A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज त्रिपुरा विधानसभा चुनाव: बीजेपी की CEC बैठक में पीएम मोदी समेत ये नेता रहे मौजूद, सीट वार उम्मीदवारों के नामों पर हुई चर्चा

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव: बीजेपी की CEC बैठक में पीएम मोदी समेत ये नेता रहे मौजूद, सीट वार उम्मीदवारों के नामों पर हुई चर्चा

आगामी त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए शुक्रवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हुई। बैठक में PM नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे।

बीजेपी ध्वज(सांकेतिक फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI बीजेपी ध्वज(सांकेतिक फाइल फोटो)

Tripura Assembly Election: आगामी त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए शुक्रवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हुई। इस बैठक में PM नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे। पीएम के अलावा बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित पार्टी की CEC के अन्य सदस्य मौजूद थे। बैठक में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा और प्रदेश इकाई के कोर समूह के सदस्य भी शामिल हुए।

सीट वार उम्मीदवारों के नामों पर हुई चर्चा 
आपको बता दें कि इससे पहले, गुरुवार को उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा के लिए नड्डा, शाह, मुख्यमंत्री माणिक साहा, भाजपा के प्रदेश प्रभारी महेश शर्मा, पार्टी के पूर्वोत्तर राज्यों के समन्वयक संबित पात्रा और राज्यसभा सदस्य बिप्लब देब सहित अन्य नेताओं ने देर रात तक कई दौर की बैठक की थी। पार्टी मुख्यालय में आज हुई इस बैठक में नेताओं ने सीट वार उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की। हालांकि उनकी घोषणा नहीं की गई। 

'मेरा दिल सहमत नहीं, दिल्ली के प्रस्ताव को स्वीकार नहीं कर सकता'
इस बीच, त्रिपुरा के पूर्व शाही परिवार के वंशज और राज्य के एक राजनीतिक दल तिपरा मोथा के संस्थापक प्रद्योत देब बर्मन ने आगामी चुनावों में बीजेपी के साथ किसी भी गठबंधन से इनकार किया है। उन्होंने कहा, "कोई गठबंधन नहीं- मेरा दिल सहमत नहीं है और इसलिए मैंने फैसला किया है कि मैं नई दिल्ली के प्रस्ताव को स्वीकार नहीं कर सकता। हम जीतें या हारें, हम एक आखिरी लड़ाई लड़ेंगे। मैं अपने उद्देश्य और लोगों के साथ विश्वासघात नहीं कर सकता।" 

त्रिपुरा की 60 सीटों पर 16 फरवरी को होना है चुनाव 
देब बर्मन ने कथित तौर पर राज्य में गठबंधन की संभावनाओं और "ग्रेटर तिपरालैंड" की अपनी मांग पर चर्चा करने के लिए भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से हाल ही में मुलाकात की थी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिश्व शर्मा भी चर्चा के दौरान मौजूद थे। देब बर्मन त्रिपुरा के मूल निवासियों के लिए एक अलग राज्य की मांग कर रहे हैं। त्रिपुरा की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 16 फरवरी को मतदान होना है। नामांकन भरने की अंतिम तिथि 30 जनवरी है। मतों की गिनती दो मार्च को होगी।