A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Up Assembly election: श्रावस्ती विधानसभा सीट: पिछले चुनाव में मामूली अंतर से जीती थी बीजेपी

Up Assembly election: श्रावस्ती विधानसभा सीट: पिछले चुनाव में मामूली अंतर से जीती थी बीजेपी

श्रावस्ती सीट उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले में आती है। इस बार राम फेरन पांडे को फिर बीजेपी ने मैदान में उतारा है। वहीं समाजवादी पार्टी के मो.असलम रैनी चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं। 

UP Assembly Election- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO UP Assembly Election

उत्तर प्रदेश की श्रावस्ती विधानसभा सीट है पर 2017 में भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी। इस बार श्रावस्ती विधानसभा सीट के परिणाम किस पार्टी के पक्ष में होंगे, यह जनता को तय करना है। श्रावस्ती सीट उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले में आती है। इस बार राम फेरन पांडे को फिर बीजेपी ने मैदान में उतारा है। वहीं समाजवादी पार्टी के मो.असलम रैनी चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं। 

2017 में श्रावस्ती में कुल 32.86 प्रतिशत वोट पड़े। 2017 में भारतीय जनता पार्टी से राम फेरान ने समाजवादी पार्टी के मोहम्मद रिजवान को 445 वोटों के मार्जिन से हराया था। उन्हें 32.86% वोट मिले थे। वे सिर्फ 445 के मामूली अंतर से चुनाव जीते थे। सपा के मोहम्मद रिजवान दूसरे स्थान पर रहे थे। उन्हें 78,992 मत प्राप्त हुए थे। यह कुल मतों का 32.68% था।

श्रावस्ती विधानसभा सीट श्रावस्ती के अंतर्गत आती है। इस संसदीय क्षेत्र से सांसद हैं राम शिरोमणि , जो बहुजन समाज पार्टी से हैं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के दद्दन मिश्रा को 5320 से हराया था। मतदान की तारीख रविवार, 27 फरवरी 2022 है। वहीं मतगणना गुरुवार, 10 मार्च 2022 को होगी।