A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज UP Election 2022: चिल्लूपार विधानसभा सीट पर भाजपा के राजेश त्रि‍पाठी आगे

UP Election 2022: चिल्लूपार विधानसभा सीट पर भाजपा के राजेश त्रि‍पाठी आगे

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में आने वाले चिल्लूपार विधानसभा सीट (Chillupar Vidhan Sabha Chunav Result 2022) पर भी वोटों की गिनती जारी है। यहां सपा और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला देखा जा रहा है।

Gorakhpur Chillupar Vidhan Sabha Chunav Result 2022 - India TV Hindi Image Source : INDIA TV Gorakhpur Chillupar Vidhan Sabha Chunav Result 2022 

Chillupar Vidhan Sabha Chunav Result 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर ज‍िले में चिल्लूपार विधानसभा सीट आती है। यूपी के गोरखपुर जिले की चिल्लूपार विधानसभा सीट (Chillupar Vidhan Sabha Chunav Result 2022) पर भी वोटों की गिनती जारी है। यूपी 2022 विधानसभा चुनाव में गोरखपुर की चिल्लूपार विधानसभा सीट (Gorakhpur Chillupar Vidhan Sabha Chunav) पर सपा और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला देखा जा रहा है।

गोरखपुर जिले की चिल्लूपार विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी है। अभी तक मिले सबसे ताजा रुझानों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार राजेश त्रि‍पाठी आगे चल रहे हैं। रुझानों के मुताबिक, चिल्लूपार विधानसभा सीट पर बीजेपी के राजेश त्रि‍पाठी को अब तक .... वोट मिले हैं, जबकि सपा गठबंधन के उम्मीदवार विनय शंकर तिवारी के खाते में ... वोट आए हैं। बता दें कि, इस बार समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय लोक दल के अलावा कई छोटी-छोटी पार्टियों से गठबंधन किया है।

चिल्लूपार विधानसभा सीट पर छठे चरण के दौरान 3 मार्च को वोट डाले गए थे। यूपी में 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए कुल 7 चरणों में चुनाव हुए हैं और आज मतगणना हो रही है। गोरखपुर जिले की चिल्लूपार विधानसभा सीट पर इस बार बीजेपी ने राजेश त्रि‍पाठी को, सपा ने विनय शंकर तिवारी को, बसपा ने राजेंद्र स‍िंह पहलवान को ट‍िकट द‍िया है जबक‍ि आम आदमी पार्टी (AAP) ने सूरज कुमार को मैदान में उतारा गया है।

2017 का जनादेश

गोरखपुर जिले की चिल्लूपार विधानसभा सीट पर 2017 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो यहां बसपा के टिकट पर विनय शंकर तिवारी ने 78177 वोटों के साथ जीत दर्ज की थी। 74818 वोटों के साथ बीजेपी के राजेश त्रिपाठी दूसरे नंबर पर रहे थे जबकि सपा के टिकट से चुनाव लड़े राम निषाद 55422 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर रहे थे। गोरखपुर जिले की चिल्लूपार विधानसभा सीट पर 2017 के विधानसभा चुनाव में कुल 55422 लोगों ने नोटा (None of the Above) का बटन दबाया था।