A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज UP Election 2022: सीएम योगी का राहुल और प्रियंका गांधी पर हल्ला बोल, कहा- ये 'एक्सीडेंटल चुनावी हिंदू' हैं

UP Election 2022: सीएम योगी का राहुल और प्रियंका गांधी पर हल्ला बोल, कहा- ये 'एक्सीडेंटल चुनावी हिंदू' हैं

सीएम योगी ने कहा, अमेठी के पूर्व सांसद गुजरात में चुनाव के दौरान एक बार मंदिर गए और वहां नमाज की मुद्रा में बैठ गए, तब पुजारियों ने उन्हें बताया कि मंदिर में किस प्रकार बैठकर पूजा अर्चना की जाती है।

<p>CM Yogi</p>- India TV Hindi Image Source : PTI CM Yogi

Highlights

  • केवल चुनाव आने पर ही अमेठी को याद करते राहुल-प्रियंका, बोले सीएम योगी
  • जब लोगों ने उन्हें चुनाव जिताकर जनता की सेवा का मौका दिया, तो उन्होंने कुछ नहीं किया- सीएम योगी
  • राहुल गांधी ने खुद को 'हिंदू' और भाजपा नेताओं को 'हिंदुत्ववादी' के अनुयायी बताया था

लखनऊ: कुछ महीनों बाद उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तीखी बयानबाजी का दौर जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस नेताओं को 'एक्सीडेंटल चुनावी हिंदू' करार दिया है, वहीं, उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने इन्हें 'चुनावी हिंदू' कहा है। अमेठी में एक सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, चुनाव के दौरान ये नेता हिंदू बन जाते हैं और चुनावों में ही उन्हें मंदिर और अमेठी की याद आती है।

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि वह यह भी नहीं जानते हैं कि मंदिर में किस प्रकार बैठा जाता है और न ही उन्हें 'हिंदू धर्म या हिंदुत्व' के बारे में कोई जानकारी है। सीएम योगी ने कहा, अमेठी के पूर्व सांसद गुजरात में चुनाव के दौरान एक बार मंदिर गए और वहां नमाज की मुद्रा में बैठ गए, तब पुजारियों ने उन्हें बताया कि मंदिर में किस प्रकार बैठकर पूजा अर्चना की जाती है।

उन्होंने गांधी परिवार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वे केवल चुनाव आने पर ही अमेठी को याद करते हैं। उन्होंने कहा, जब इस जिले के लोगों ने उन्हें चुनाव जिताकर जनता की सेवा का मौका दिया, तो उन्होंने कुछ नहीं किया और अब चुनाव आ गए हैं, तो वे यहां फिर से आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने 'भाई-बहन' राहुल-प्रियंका पर तीखा हमला करते हुए कहा, कोविड महामारी के दौरान जब हम आम आदमी का जीवन बचाने के लिए काम कर रहे थे तो दोनों भाई और बहन ने लोगों को रोडवेज बसों के फर्जी नंबर दिए।

उन्होंने कहा, वे लोगों के जीवन से खेल रहे थे और हमने उनके खिलाफ कार्रवाई की थी क्योंकि वे सरकार के काम में व्यवधान डाल रहे थे।" गौरतलब है कि अपनी हाल ही की अमेठी यात्रा के दौरान, राहुल गांधी ने खुद को 'हिंदू' और भाजपा नेताओं को 'हिंदुत्ववादी' के अनुयायी बताते हुए 'हिंदू' और 'हिंदुत्व' के बीच भेद करने की कोशिश की थी।

इनपुट- आईएएनएस