A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज UP Election 2022: हंडिया में निषाद पार्टी जीतेगी या एसपी? जानें, क्या है जनता का मूड

UP Election 2022: हंडिया में निषाद पार्टी जीतेगी या एसपी? जानें, क्या है जनता का मूड

Handia Assembly Seat : वर्ष 2017 में बीएसपी उम्मीदवार हाकिम लाल बिंद ने जीत दर्ज की थी लेकिन इस बार उन्होंने पाला बदल लिया है। बिंद अब समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं ।

Samajwadi Party- India TV Hindi Image Source : PTI Samajwadi Party

Highlights

  • निषाद पार्टी के टिकट पर प्रशांत कुमार सिंह लड़ रहे हैं चुनाव
  • समाजवादी पार्टी के टिकट पर हाकिम लाल बिंद ठोक रहे हैं ताल

Handia Assembly Seat : हंडिया विधानसभा सीट एक बार फिर बीजेपी और उसके सहयोगी दल निषाद पार्टी के लिए एक बड़ी चुनौती है। 1996 के बाद से इस सीट पर बीजेपी को जीत नहीं मिली है। इस बार बीजेपी ने यह सीट अपने सहयोगी दल निषाद पार्टी को दी है। निषाद पार्टी के टिकट पर प्रशांत कुमार सिंह यहां से किस्मत आजमा रहे हैं। वहीं समाजवादी पार्टी के टिकट पर हाकिम लाल बिंद चुनाव मैदान में उतरे हैं जबकि बीएसपी के टिकट पर नरेंद्र कुमार ताल ठोक रहे हैं। हांडिया सीट पर पांचवें चरण में 27 फरवरी को वोटिंग होनेवाली है। 

वर्ष 2017 में बीएसपी उम्मीदवार हाकिम लाल बिंद ने जीत दर्ज की थी लेकिन इस बार उन्होंने पाला बदल लिया है। हाकिम लाल बिंद अब समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं । हंडिया में पिछड़े वोटरों की संख्या अधिक है। यादव, ब्राह्मण वोटरों की भी अच्छी तादाद है। इस विधानसभा क्षेत्र में करीब 2 लाख मतदाता हैं। 

2017 के चुनाव में बीएसपी के हाकिम लाल बिंद ने चुनाव जीता और उन्हें कुल 72446 वोट मिले। वहीं ADAL की उम्मीदवार प्रमिला त्रिपाठी दूसरे नंबर पर रहीं और उन्हें कुल 63920 वोट मिले। जबकि एसपी की निधि यादव तीसरे स्थान पर रहीं और उन्हें कुल 55403 वोट मिले। 

आपको बता दें कि राज्य की 403 विधानसभा सीटों पर 10 फरवरी से सात मार्च के बीच सात चरणों में मतदान संपन्न होना है। 10 मार्च को मतगणना होगी और सभी सीटों के नतीजे आएंगे।