A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज PM Modi Meerut Visit: मेरठ दौरे पर पीएम मोदी, रखेंगे ध्यानचंद खेल विवि की आधारशिला; देंगे करोड़ों की सौगात

PM Modi Meerut Visit: मेरठ दौरे पर पीएम मोदी, रखेंगे ध्यानचंद खेल विवि की आधारशिला; देंगे करोड़ों की सौगात

पीएम घंटे में कैंट स्थित सेना के हैलीपेड पर उतरेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से शहीद स्मारक पहुंचेंगे। यहां से वो औघड़नाथ मंदिर जाएंगे। दोपहर में प्रधानमंत्री खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास समारोह में शामिल होंगे और मेरठवासियों समेत पूरे राज्य को ये तोहफा देंगे।

Highlights

  • गंग नहर के किनारे 91.38 एकड़ में 700 करोड़ रुपये की लागत से होगा खेल विश्वविद्यालय का निर्माण
  • 32 खिलाड़ियों के साथ पीएम मोदी का संवाद
  • पीएम मोदी भगवान औघड़ नाथ मंदिर और शहीद स्मारक जाएंगे

PM Modi Meerut Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरठ को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। आज वो यूपी के मेरठ दौरे पर होंगे। यहां पीएम मोदी पहले मेजर ध्यानचंद खेल विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे। यूनिवर्सिटी की स्थापना सरधना शहर के सलावा और कैली गांवों में 700 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से की जाएगी।

एसपीजी, बम निरोधक दस्ते, एनडीआरएफ की टीमें और पीएसी की 5 कंपनियों समेत केंद्र और राज्य की एजेंसियों ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। आयोजन स्थल पर एक हजार से ज्यादा उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों को भी तैनात किया जा रहा है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री कार्यक्रम स्थल पर 90 मिनट रुकेंगे और उद्घाटन के लिए मौजूद हजारों में से 32 एथलीटों से बातचीत करेंगे। स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का नाम हॉकी के दिग्गज मेजर ध्यानचंद के नाम पर रखा गया है, जिन्होंने 1928, 1932 और 1936 में भारत को 3 ओलंपिक स्वर्ण पदक दिलाने में मदद की थी।

उन्हें 1956 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था। साथ ही उनके जन्मदिन वाले दिन 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है। नया खेल स्टेडियम सिंथेटिक हॉकी ग्राउंड, फुटबॉल ग्राउंड, बास्केटबॉल के लिए अलग मैदान, वॉलीबॉल, हैंडबॉल और कबड्डी सहित अत्याधुनिक खेल बुनियादी ढांचे से लैस होगा।
इसके अलावा यहां एक लॉन टेनिस कोर्ट, व्यायामशाला हॉल, सिंथेटिक रनिंग स्टेडियम, स्विमिंग पूल, एक हॉल और एक साइकिलिंग वेलोड्रोम है।

इनपुट- आईएएनएस