A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज UP Election 2022 : कन्नौज में क्या होगा जनता का मूड? 2017 में कुछ ऐसा था लोगों का रुझान

UP Election 2022 : कन्नौज में क्या होगा जनता का मूड? 2017 में कुछ ऐसा था लोगों का रुझान

असीम अरुण अपनी सेवा के दौरान कानपुर के पुलिस कमिश्नर पद पर भी रह चुके हैं। अरुण ने जनवरी में ही बीजेपी जॉइन की थी। वहीं, समाजवादी पार्टी ने अनिल कुमार के प्रत्याशी बनाया है। 

Asim Arun BJP- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO Asim Arun BJP

Highlights

  • असीम अरुण अपनी सेवा के दौरान कानपुर के पुलिस कमिश्नर पद पर भी रह चुके हैं
  • पूर्व IPS अधिकारी असीम अरुण ने जनवरी में ही बीजेपी जॉइन की थी
  • समाजवादी पार्टी ने अनिल कुमार के प्रत्याशी बनाया है

उत्तर प्रदेश में चुनाव नजदीक आने के साथ ही कन्नौज सीट एक बार फिर चर्चा में है। इस बार बीजेपी को कन्नौज सीट से बहुत उम्मीद है। वहीं, समाजवादी पार्टी की तरफ से भी कुछ ऐसा है और पार्टी सत्ता वापसी के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। यही वजह है कि बीजेपी ने इस बार पूर्व IPS अधिकारी असीम अरुण को टिकट दिया है। असीम अरुण की इस पूरे इलाके में अच्छी पकड़ है और वह एक साफ छवि वाले अधिकारी रहे हैं।

असीम अरुण अपनी सेवा के दौरान कानपुर के पुलिस कमिश्नर पद पर भी रह चुके हैं। अरुण ने जनवरी में ही बीजेपी जॉइन की थी। वहीं, समाजवादी पार्टी ने अनिल कुमार के प्रत्याशी बनाया है। अनिल कुमार की भी इस पूरे इलाके में अच्छी पकड़ है। बीएसपी की तरफ से समरजीत सिंह दोहरे चुनाव मैदान में है। फिलहाल सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं।

साल 2017 में इस सीट से अनिल कुमार दोहरे ने समाजवादी पार्टी के टिकट पर जीत हासिल की थी। उन्हें 99 हजार 635 वोट हासिल हुए थे। दूसरे स्थान पर बनवारी लाल दोहरे थे और उन्हें 97 हजार 181 वोट मिले थे। बीएसपी के अनुराग सिंह 44 हजार 182 वोट मिले थे।