A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज UP Election 2022: लखीमपुर विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी, बीजेपी के उम्मीदवार योगेश वर्मा आगे

UP Election 2022: लखीमपुर विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी, बीजेपी के उम्मीदवार योगेश वर्मा आगे

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। राज्य के लखीमपुर खीरी जिले में पड़ने वाली लखीमपुर सदर विधानसभा सीट पर भी वोटों की गिनती चल रही है।

Lakhimpur Vidhan Sabha Chunav Result 2022 - India TV Hindi Image Source : INDIA TV Lakhimpur Vidhan Sabha Chunav Result 2022 

Lakhimpur Result: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। राज्य के लखीमपुर खीरी जिले में पड़ने वाली लखीमपुर सदर विधानसभा सीट पर भी वोटों की गिनती चल रही है। अभी तक मिले सबसे ताजा रुझानों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार योगेश वर्मा आगे चल रहे हैं। उन्हें अब तक 28729 वोट मिले हैं।

सपा गठबंधन उम्मीदवार उत्कर्ष वर्मा के खाते में 28729 वोट आए हैं। बहुजन समाज पार्टी के मोहन वाजपेयी लड़ाई में पिछड़ गए हैं। बता दें कि, इस बार समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय लोक दल के अलावा कई छोटी-छोटी पार्टियों से गठबंधन किया है। लखीमपुर सदर में भाजपा ने विधायक योगेश वर्मा को और सपा ने पूर्व विधायक उत्कर्ष वर्मा को मैदान में उतारा है। बसपा ने मोहन वाजपेयी को टिकट दिया है।

लखीमपुर सदर विधानसभा सीट पर 2017 के चुनाव की बात करें तो यहां बीजेपी के योगेश वर्मा ने जीत दर्ज की थी। योगेश वर्मा को कुल 1 लाख 22 हजार (48.45 प्रतिशत) से ज्यादा वोट मिले थे जबकि दूसरे नंबर पर रहे सपा के उत्कर्ष वर्मा को को 84 हजार ((33.54 प्रतिशत)) से ज्यादा वोट मिले थे। वहीं बसपा के शशिधर मिश्रा को 39 हजार से ज्यादा वोट मिले थे वे तीसरे नंबर पर रहे। यहां 2017 में 3 लाख 93 हजार (64.97 प्रतिशत) से ज्यादा लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया था।