A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज UP Election 2022: मनकापुर सीट पर वोटों की गिनती जारी, भाजपा के रामपति शास्त्री आगे

UP Election 2022: मनकापुर सीट पर वोटों की गिनती जारी, भाजपा के रामपति शास्त्री आगे

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। मनकापुर विधानसभा सीट पर भी वोटों की गिनती चल रही है।

Mankapur- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Mankapur

Mankapur Result: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। मनकापुर  विधानसभा सीट पर भी वोटों की गिनती चल रही है। अभी तक मिले सबसे ताजा रुझानों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार रामपति शास्त्री, समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार से रमेश चंद्र गौतम से 17,565 वोटों से आगे चल रहे हैं।

रुझानों के मुताबिक, बीजेपी के उम्मीदवार रामपति शास्त्री को अब तक 62282 वोट मिले हैं, समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी रमेश चंद्र गौतम के खाते में 37151 वोट आए हैं। कांग्रेस की श्रीमती संतोष कुमारी लड़ाई में पिछड़ गई हैं। बता दें कि इस बार समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय लोक दल के अलावा कई छोटी-छोटी पार्टियों से गठबंधन किया है। यह सीट राज्य के गोंडा जिले में आती है।

मनकापुर (सुरक्षित) विधानसभा सीट उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है, जहां 2017 में भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी। मनकापुर (सुरक्षित) विधानसभा सीट गोंडा जिले में आती है। 2017 में मनकापुर (सुरक्षित) में कुल 57.30 प्रतिशत वोट पड़े। 2017 में भारतीय जनता पार्टी से रामपति शास्त्री ने बहुजन समाज पार्टी के रामेश चंद्र को 60161 वोटों के मार्जिन से हराया था। रामेश चंद्र बसपा के रूप में दूसरे स्थान पर रहे थे। उन्हें 42,701 वोट मिले थे। जो कुल मतों का 23.79% था। 

इस सीट पर परंपरागत रूप से समाजवादी पार्टी का वर्चस्व रहा है। 1993 में यह सीट कांग्रेस ने जीती थी। इसके बाद से 2017 के विधानसभा चुनाव तक हर चुनाव सपा ने इस सीट पर जीते। पिछली बार मोदी लहर में यहां भारतीय जनता पार्टी का कमल खिला था।