A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज UP Election 2022: रामपुर में क्या होगा जनता का मूड? 2017 में जीते थे मोहम्मद आज़म खान

UP Election 2022: रामपुर में क्या होगा जनता का मूड? 2017 में जीते थे मोहम्मद आज़म खान

उत्तर प्रदेश की रामपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी के आकाश सक्सेना के मुकाबले में गठबंधन की तरफ से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार मोहम्मद आज़म खान ताल ठोक रहे हैं।

Azam Khan with Akhilesh Yadav- India TV Hindi Image Source : PTI FILE Azam Khan with Akhilesh Yadav

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में रामपुर सीट एक बार फिर चर्चा में है। इस सीट पर मोहम्मद आज़म खान का वर्चस्व है और समाजवादी पार्टी ने एक बार फिर उन्हें टिकट दिया है। लेकिन इस बार बीजेपी को भी यहां से बहुत उम्मीदें हैं। यही वजह है कि बीजेपी ने वकील आकाश सक्सेना को यहां से टिकट दिया है। 

आकाश सक्सेना भले ही बड़ा नाम नहीं हैं, लेकिन उन्हें टिकट मिलने के पीछे दूसरा गणित भी है। आजम खान के परिवार पर दर्ज 104 मुकदमों में से 33 मुकदमे आकाश सक्सेना ने ही दर्ज करवाए हैं। इसलिए इस बार आकाश सक्सेना और आज़म खान के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगा और आने वाली 10 मार्च को साफ हो जाएगा कि जनता ने किसी पसंद किया है। बीएसपी की तरफ से सदाकत हुसैन मैदान में हैं।

2017 में हुए विधानसभा चुनाव की बात करें तो यहां आज़म खान की एक तरफा जीत हुई थी। यहां से आज़म खान को 1,02,100 वोट मिले थे तो बीजेपी उम्मीदवार शिव बहादुर सक्सेना को 55 हजार 258 वोट हासिल हुए थे। बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार तनवीर अहमद खान को 54 हजार 248 वोट हासिल हुए थे। इस हिसाब से आज़म खान की ये एकतरफा जीत थी।