A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज UP Election 2022 : सहारनपुर सीट से एसपी के आशु मलिक आगे, जगपाल सिंह पीछे

UP Election 2022 : सहारनपुर सीट से एसपी के आशु मलिक आगे, जगपाल सिंह पीछे

सहारनपुर विधानसभा सीट के लिए भी वोटों की गिनती चल रही है। सहारनपुर विधानसभा सीट पर दूसरे चरण में 14 फरवरी को वोटिंग हुई थी।

 Saharanpur Chunav result- India TV Hindi Image Source : INDIA TV  Saharanpur Chunav result

Saharanpur Result : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। सहारनपुर विधानसभा सीट के लिए भी वोटों की गिनती चल रही है। सहारनपुर विधानसभा सीट पर दूसरे चरण में 14 फरवरी को वोटिंग हुई थी। ताजा रुझानों के मुताबिक इस सीट पर समाजवादी पार्टी के आशु मलिक 8031 वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं बीजेपी के जगपाल सिंह पीछे चल रहे हैं।

वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में इस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मसूद अख्तर ने जीत हासिल की थी। मसूद अख्तर को कुल 87,689 वोट मिले थे। वहीं बीएसपी उम्मीदवार जगपाल सिंह 75,365 वोट मिले थे और वह दूसरे स्थान पर रहे थे। वहीं बीजेपी उम्मीदवार मनोज चौधरी को 58,752 वोट मिले थे और वह तीसरे स्थान पर रहे थे। 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों के लिए कुल सात चरणों में चुनाव संपन्न हुए । पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी को संपन्न हुआ। दूसरे चरण में 14 फरवरी को वोट डाले गए । तीसरे चरण का चुनाव 20 फरवरी, चौथे चरण का चुनाव 23 फरवरी, पांचवें चरण का चुनाव 27 फरवरी, छठे चरण का चुनाव 3 मार्च और सातवें एवं अंतिम चरण का चुनाव 7 मार्च को संपन्न हुआ।