A
Hindi News लोकसभा चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज UP Election 2022 : सहारनपुर नगर सीट से एसपी के संजय गर्ग आगे, राजीव गुम्बर पीछे

UP Election 2022 : सहारनपुर नगर सीट से एसपी के संजय गर्ग आगे, राजीव गुम्बर पीछे

सहारनपुर नगर विधानसभा सीट के लिए भी वोटों की गिनती चल रही है। सहारनपुर नगर विधानसभा सीट पर दूसरे चरण में 14 फरवरी को वोटिंग हुई थी।

Saharanpur Nagar Chunav result - India TV Hindi Image Source : INDIA TV Saharanpur Nagar Chunav result 

Saharanpur Nagar Result : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। सहारनपुर नगर विधानसभा सीट के लिए भी वोटों की गिनती चल रही है। सहारनपुर नगर  विधानसभा सीट पर दूसरे चरण में 14 फरवरी को वोटिंग हुई थी। ताजा रुझानों के मुताबिक इस सीट पर समाजवादी पार्टी के संजय गर्ग 32365 वोटों से आगे चल रहे हैं। वहीं बीजेपी के राजीव गुम्बर और बीएसपी उम्मीदवार मनीष अरोड़ा पीछे हैं।

सहारनपुर नगर विधानसभा सीट के अस्तित्व में आने के बादे से यहां पर तीन चुनाव हुए हैं जिसमें दो बार बीजेपी को सफलता मिली है जबकि एक चुनाव में समाजवादी पार्टी को जीत हासिल हुई है। वर्ष 2012 के चुनाव में बीजेपी राघव लखनपाल ने यहां से जीत दर्ज की थी। 2014 में यहां उपचुनाव हुआ और फिर बीजेपी उम्मीदवार राजीव गुम्बर ने जीत हासिल की। लेकिन 2017 के चुनाव में पासा पलट गया। 

2017 के विधानसभा चुनाव में सहारनपुर नगर सीट से समाजवादी पार्टी के संजय गर्ग ने जीत हासिल की थी। उन्हें 1, 27, 210 वोट मिले जबकि बीजेपी के राजीव गुम्बर को 1,22,574 वोट मिले। वहीं बीएसपी उम्मीदवार को कुल 17,092 मतों से संतोष करना पड़ा था।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा की 403 सीटों के लिए कुल सात चरणों में चुनाव संपन्न हुए । पहले चरण का चुनाव 10 फरवरी को संपन्न हुआ। दूसरे चरण में 14 फरवरी को वोट डाले गए । तीसरे चरण का चुनाव 20 फरवरी, चौथे चरण का चुनाव 23 फरवरी, पांचवें चरण का चुनाव 27 फरवरी, छठे चरण का चुनाव 3 मार्च और सातवें एवं अंतिम चरण का चुनाव 7 मार्च को संपन्न हुआ।