A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज UP Election 2022: श्रावस्ती सीट से सपा के मोहम्मद असलम आगे

UP Election 2022: श्रावस्ती सीट से सपा के मोहम्मद असलम आगे

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। श्रावस्ती विधानसभा सीट पर भी वोटों की गिनती चल रही है।

UP Election 2022- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO UP Election 2022

Shravasti Result: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। श्रावस्ती विधानसभा सीट पर भी वोटों की गिनती चल रही है। अभी तक मिले सबसे ताजा रुझानों के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार मो.असलम रैनी आगे चल रहे हैं। रुझानों के मुताबिक, बीजेपी के उम्मीदवार राम फेरन पांडे को अब तक .... वोट मिले हैं, समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मो.असलम रैनी के खाते में ..... वोट आए हैं। बता दें कि इस बार समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय लोक दल के अलावा कई छोटी-छोटी पार्टियों से गठबंधन किया है। यह सीट राज्य के गोंडा जिले में आती है।

उत्तर प्रदेश की श्रावस्ती विधानसभा सीट है पर 2017 में भारतीय जनता पार्टी ने जीत दर्ज की थी। इस बार श्रावस्ती विधानसभा सीट के परिणाम किस पार्टी के पक्ष में होंगे, यह जनता को तय करना है। श्रावस्ती सीट उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जिले में आती है। इस बार राम फेरन पांडे को फिर बीजेपी ने मैदान में उतारा है। वहीं समाजवादी पार्टी के मो.असलम रैनी चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं। 

2017 में श्रावस्ती में कुल 32.86 प्रतिशत वोट पड़े। 2017 में भारतीय जनता पार्टी से राम फेरान ने समाजवादी पार्टी के मोहम्मद रिजवान को 445 वोटों के मार्जिन से हराया था। उन्हें 32.86% वोट मिले थे। वे सिर्फ 445 के मामूली अंतर से चुनाव जीते थे। सपा के मोहम्मद रिजवान दूसरे स्थान पर रहे थे। उन्हें 78,992 मत प्राप्त हुए थे। यह कुल मतों का 32.68% था।