A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज UP Election 2022: सिरसागंज सीट पर समाजवादी पार्टी के सर्वेश सिंह जीते

UP Election 2022: सिरसागंज सीट पर समाजवादी पार्टी के सर्वेश सिंह जीते

चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, सपा प्रत्याशी सर्वेश सिंह ने बीजेपी के हरिओम यादव को 8805 वोटों के अंतर से हराया दिया है।

 Sirsaganj Chunav result- India TV Hindi Image Source : INDIA TV  Sirsaganj Chunav result

Sirsaganj Result : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। सिरसागंज विधानसभा सीट के लिए वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है और इस सीट पर समाजवादी पार्टी के सर्वेश सिंह ने जीत दर्ज की है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, सपा प्रत्याशी सर्वेश सिंह ने बीजेपी के हरिओम यादव को 8805 वोटों के अंतर से हराया दिया है।

यह विधानसभा सीट परिसीमन के बाद अस्तित्व में आई थी और पहला चुनाव 2012 में हुआ था। पहले चुनाव में समाजवादी पार्टी के टिकट पर हरिओम यादव ने चुनाव जीता था। उन्होंने बीएसपी के अतुल प्रताप सिंह को हराया था। वहीं वर्ष 2017 के चुनाव में भी इस सीट से समाजवादी पार्टी को जीत मिली थी। लेकिन इस बार समीकरण बदल गया और  हरिओम यादव ने  समाजवादी पार्टी को छोड़कर बीजेपी का दामन संभाल लिया। 

वर्ष 2017 के चुनाव में हरिओम यादव ने बीजेपी उम्मीदवार जयवीर सिंह को हराया था। हरिओम यादव को कुल 90,281 वोट मिले थे जबकि जयवीर सिंह को 79,605 वोट मिले थे। वहीं बीएसपी के राघवेंद्र सिंह तीसरे स्थान पर रहे थे और उन्हें करीब 21 हजार वोट मिले थे। आपको बता दें कि राज्य की 403 विधानसभा सीटों पर 10 फरवरी से सात मार्च के बीच सात चरणों में मतदान संपन्न हुआ था।