A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज UP Election 2022: प्रतापगढ़ के कुंडा में सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर हमला, राजा भैया हैं 1993 से MLA

UP Election 2022: प्रतापगढ़ के कुंडा में सपा प्रत्याशी गुलशन यादव पर हमला, राजा भैया हैं 1993 से MLA

प्रतापगढ़ जिले के थाना कोतवाली कुंडा के पहाड़पुर बनोही में रविवार को पूर्वाह्न लगभग 11 बजे समाजवादी पार्टी (सपा) के कुंडा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी गुलशन यादव के काफिले पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया, जिससे उनके वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और उन्हें मामली चोट आयी हैं। 

कुंडा से सपा प्रत्याशी गुलशन यादव- India TV Hindi Image Source : FACEBOOK कुंडा से सपा प्रत्याशी गुलशन यादव

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। ऐसे में प्रतापगढ़ जिले के कुंडा से बड़ी खबर सामने आ रही है। प्रतापगढ़ जिले के थाना कोतवाली कुंडा के पहाड़पुर बनोही में रविवार को पूर्वाह्न लगभग 11 बजे समाजवादी पार्टी (सपा) के कुंडा विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी गुलशन यादव के काफिले पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया, जिससे उनके वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और उन्हें मामली चोट आयी हैं। 

पुलिस उपाधीक्षक (क्षेत्रधिकारी) कुंडा अजीत कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि सपा के प्रत्याशी गुलशन यादव भ्रमण पर निकले थे और जैसे ही वह पहाड़पुर बनोही मतदान केंद्र से आगे निकले, तभी घात लगाए बैठे कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया, जिससे वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। कुमार ने बताया कि यादव के सुरक्षा कर्मियों ने उन्हें बचा लिया। 

मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी-

घटना की सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस इस घटना की जांच कर रही है। उल्लेखनीय है कि कुंडा विधानसभा क्षेत्र में 1993 से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लगातार चुनाव जीत रहे रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) इस बार अपनी बनाई जनसत्ता पार्टी से चुनाव मैदान में हैं और उनके पुराने सहयोगी गुलशन यादव समाजवादी पार्टी से उन्हें टक्‍कर दे रहे हैं। प्रतापगढ़ जिले में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के तहत रविवार को सुबह सात बजे से मतदान चल रहा है।