A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज UP Election 2022: सुल्तानपुर में इस बार कौन मारेगा बाजी? पिछले चुनाव में BJP ने दर्ज की थी जीत

UP Election 2022: सुल्तानपुर में इस बार कौन मारेगा बाजी? पिछले चुनाव में BJP ने दर्ज की थी जीत

सुल्तानपुर से भारतीय जनता पार्टी ने जहां विनोद सिंह को उम्मीदवार बनाया है, वहीं गठबंधन की तरफ से समाजवादी पार्टी के अनूप संदा मैदान में हैं।

BJP- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO BJP

Highlights

  • सुल्तानपुर विधानसभा सीट पर चुनावों के पांचवें चरण में 27 फरवरी 2022 को मतदान
  • इस सीट पर मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए बिगुल बज चुका है और सभी प्रमुख राजनीतिक दल चुनाव प्रचार के काम में व्यस्त हैं। सुल्तानपुर जिले में पड़ने वाली सुल्तानपुर विधानसभा सीट पर चुनावों के पांचवें चरण में 27 फरवरी 2022 को मतदान होना है। मीडिया में अक्सर चर्चा में रहने वाली सुल्तानपुर विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी में माना जा रहा है।

सुल्तानपुर से भारतीय जनता पार्टी ने जहां विनोद सिंह को उम्मीदवार बनाया है, वहीं गठबंधन की तरफ से समाजवादी पार्टी के अनूप संदा मैदान में हैं। बहुजन समाज पार्टी ने डॉ. देवी सहाय मिश्रा को मैदान में उतारा है। वहीं, कांग्रेस के टिकट पर फ‍िरोज़ खान ताल ठोंक रहे हैं।

2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी से सूर्यभान सिंह ने बहुजन समाज पार्टी के मुजीब अहमद को 32393 मतों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में सूर्यभान सिंह को 86786 वोट मिले थे जबकि मुजीब अहमद के लिए 54393 लोगों ने वोटों के जरिए अपना समर्थन दिया था। सपा के प्रत्याशी अनूप संदा 53238 मतों के साथ तीसरे स्थान पर थे।