A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज UP Election 2022: चित्रकूट सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार चन्द्रिका प्रसाद आगे चल रहे हैं

UP Election 2022: चित्रकूट सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार चन्द्रिका प्रसाद आगे चल रहे हैं

2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी से चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने समाजवादी पार्टी के वीर सिंह को 26936 मतों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय को 90366 वोट मिले थे जबकि वीर सिंह के लिए 63430 लोगों ने वोटों के जरिए अपना समर्थन दिया था।

UP Election 2022- India TV Hindi Image Source : INDIA TV UP Election 2022

Chitrakoot Result: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। राज्य के चित्रकूट जिले में पड़ने वाली चित्रकूट विधानसभा सीट पर भी वोटों की गिनती चल रही है। अभी तक मिले सबसे ताजा रुझानों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अनिल प्रधान पटेल से आगे चल रहे हैं।

रुझानों के मुताबिक, बीजेपी के चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय को अब तक .... वोट मिले हैं, जबकि गठबंधन उम्मीदवार अनिल प्रधान पटेल के खाते में ... वोट आए हैं। बहुजन समाज पार्टी के पुष्पेंद्र सिंह में पिछड़ गए हैं। बता दें कि इस बार समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय लोक दल के अलावा कई छोटी-छोटी पार्टियों से गठबंधन किया है।

2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो भारतीय जनता पार्टी से चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने समाजवादी पार्टी के वीर सिंह को 26936 मतों के अंतर से पराजित किया था। उन चुनावों में चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय को 90366 वोट मिले थे जबकि वीर सिंह के लिए 63430 लोगों ने वोटों के जरिए अपना समर्थन दिया था। बसपा के प्रत्याशी जगदीश प्रसाद गौतम 47780 मतों के साथ तीसरे स्थान पर थे।