A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज UP Election 2022: ‘राम मंदिर को लेकर वर्षों तक तरसाया’, योगी ने सपा, बसपा, कांग्रेस पर एक साथ बोला हमला

UP Election 2022: ‘राम मंदिर को लेकर वर्षों तक तरसाया’, योगी ने सपा, बसपा, कांग्रेस पर एक साथ बोला हमला

योगी आदित्यनाथ ने कहा, इन तीनों दलों ने राम मंदिर के लिए वर्षों तक देश के लोगों को तरसाया, अब इन्हें वोट के लिए तरसाओ।

UP Election 2022, UP Election 2022 Yogi Adityanath, UP Election News- India TV Hindi Image Source : TWITTER.COM/MYOGIADITYANATH UP CM Yogi Adityanath addresses a rally for Assembly polls, in Ayodhya, Tuesday, Feb 22, 2022.

Highlights

  • कांग्रेस ने अयोध्या में राम जन्मभूमि पर ताला लगाया था: योगी आदित्यनाथ
  • समाजवादी पार्टी की सरकार के समय रामभक्तों पर गोलियां चली थीं: योगी
  • योगी ने कहा, बसपा अयोध्या को लेकर जो कहती थी, वह किसी से नहीं छुपा है।

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर विपक्षी दलों कांग्रेस, सपा और बसपा पर निशाना साधते हुए मंगलवार को कहा कि इन दलों ने राम मंदिर के लिए वर्षों तक देश के लोगों को तरसाया है। योगी ने फिर कहा कि पेशेवर माफिया अपने बिलों से बाहर निकलकर एक बार फिर धमकी दे रहे हैं और धमकी देने वाले इन लोगों की गर्मी को 10 मार्च के बाद शांत कर दिया जाएगा।

‘सपा की सरकार के समय रामभक्तों पर गोलियां चली थीं’
योगी ने अयोध्या के बीकापुर और मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘कांग्रेस ने अयोध्या में राम जन्मभूमि पर ताला लगाया था। समाजवादी पार्टी की सरकार के समय रामभक्तों पर गोलियां चली थीं। बहुजन समाज पार्टी अयोध्या को लेकर जो कहती थी, वह किसी से नहीं छुपा है। इन तीनों दलों ने राम मंदिर के लिए वर्षों तक देश के लोगों को तरसाया, अब इन्हें वोट के लिए तरसाओ।’ योगी ने मतदाताओं से राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार फिर से बनाने के लिए अयोध्या की पांचों विधानसभा सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों को जिताने का आग्रह किया।


‘हमने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया’
अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी की पहली चुनावी जनसभा मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में हुई। उन्होंने इसमें कहा, ‘आप याद कीजिए, मैं 5 साल पहले आया था, तब हमने कहा था रामलला हम आएंगे और मंदिर भव्य बनाएंगे। क्या राम मंदिर का निर्माण सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकार में हो सकता था? हम जो कहते हैं वह करते हैं। हमने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या किया। अब अयोध्या में भव्य राममंदिर बन रहा है। अगले साल तक भव्य राम मंदिर बनकर तैयार भी हो जाएगा।’

‘बीजेपी ही लोगों की मदद करने के लिए आगे आयी थी’
योगी ने कहा कि चुनाव की घोषणा होते ही 5 वर्षों तक अपने बिलों में छिपे रहे पेशेवर माफिया अपने बिलों से बाहर निकलकर धमकी दे रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘धमकी देने वाले इन लोगों की गर्मी को 10 मार्च के बाद शांत कर दिया जाएगा।’ सीएम ने दावा किया कि सिर्फ बीजेपी की सरकार ही संकट के समय में लोगों के साथ खड़ी रहती है। उन्होंने कहा कि कोरोना के समय में बीजेपी ही लोगों की मदद करने के लिए आगे आयी थी। योगी ने कहा कि पीएम मोदी देशभर में हर उस जगह को लेकर सक्रिय रहे जहां कोरोना संक्रमण फैल रहा था। उन्होंने कहा कि उन्होंने भी राज्य के हर जिले का दौरा किया था।