A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज UP Election result 2022: हार के बाद अखिलेश का पहला रिएक्शन, जानिए क्या कहा?

UP Election result 2022: हार के बाद अखिलेश का पहला रिएक्शन, जानिए क्या कहा?

उन्होंने कहा कि हमने दिखा दिया है कि बीजेपी की सीटों को घटाया जा सकता है। बीजेपी की सीटों की संख्या में यह गिरावट निरंतर जारी रहेगी।

Akhilesh Yadav, SP leader- India TV Hindi Image Source : PTI Akhilesh Yadav, SP leader

Highlights

  • उप्र की जनता को हमारी सीटें ढाई गुनी व मत प्रतिशत डेढ़ गुना बढ़ाने के लिए हार्दिक धन्यवाद-अखिलेश
  • हमने दिखा दिया है कि भाजपा की सीटों को घटाया जा सकता है-अखिलेश

UP Election result 2022 :  समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद आज सुबह ट्वीट कर अपना पहला रिएक्शन दिया। उन्होंने कहा कि हमने दिखा दिया है कि बीजेपी की सीटों को घटाया जा सकता है। बीजेपी की सीटों की संख्या में यह गिरावट निरंतर जारी रहेगी। 

अखिलेश ने ट्वीट किया- उप्र की जनता को हमारी सीटें ढाई गुनी व मत प्रतिशत डेढ़ गुना बढ़ाने के लिए हार्दिक धन्यवाद! हमने दिखा दिया है कि भाजपा की सीटों को घटाया जा सकता है। भाजपा का ये घटाव निरंतर जारी रहेगा।आधे से ज़्यादा भ्रम और छलावा दूर हो गया है बाकी कुछ दिनों में हो जाएगा। जनहित का संघर्ष जीतेगा!

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर बड़ी जीत दर्ज करते हुए बहुमत हासिल कर लिया।  राज्य विधानसभा की 403 सीटों में से बीजेपी और सहयोगी दलों ने 273 सीटें जीती जबकि समाजवादी पार्टी और सहयोगी दलों ने 125 सीटें जीती। वहीं कांग्रेस को केवल दो सीटों पर जीत हासिल हुई जबकि बीएसपी के उम्मीदवार को एक सीट पर सफलता मिली जबकि अन्य के खाते में दो सीटें गईं।