A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज UP चुनाव: कांग्रेस ने दूसरे चरण के लिए जारी की 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, बघेल-गहलोत संग सचिन भी शामिल

UP चुनाव: कांग्रेस ने दूसरे चरण के लिए जारी की 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, बघेल-गहलोत संग सचिन भी शामिल

कांग्रेस प्रचारकों के 30 नेताओं की सूची में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा, गुलाम नबी आजाद, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट और दीपेन्द्र हुड्डा के नाम शामिल हैं।

ashok gehlot and sachin pilot- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO UP चुनाव: कांग्रेस ने दूसरे चरण के लिए जारी की 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, बघेल-गहलोत संग सचिन भी शामिल

नई दिल्ली: कांग्रेस ने 14 फरवरी को होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। कांग्रेस प्रचारकों के 30 नेताओं की सूची में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा, गुलाम नबी आजाद, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट और दीपेन्द्र हुड्डा के नाम शामिल हैं। इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने 26 जनवरी को पहले चरण के चुनाव के लिए 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की थी।

दूसरी स्टार प्रचारकों की सूची में कांग्रेस नेता और उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, आराधना मिश्रा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, अभिनेता राज बब्बर, प्रमोद तिवारी, पीएल पुनिया, राजीव शुक्ला, पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरूद्दीन, आचार्य प्रमोद कृष्णम, राशिद अल्वी, जफर अली नकवी, कुलदीप विश्नोई, वर्षा गायकवाड, हार्दिक पटेल, सुप्रिया श्रीनेत, इमरान प्रतापगढ़ी, कन्हैया कुमार, परिणीति शिंदे, धीरज गुर्जर और तारिक अनवर शामिल हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी उत्तर प्रदेश में 40 फीसदी महिलाओं को उम्मीदवार बनाने का एलान कर चुकी है ऐसे में पार्टी की ओर से अब तक 127 महिला उम्मीदवारों का ऐलान किया जा चुका है। रविवार को कांग्रेस पार्टी ने अपने 61 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की थी।

फिलहाल उत्तर प्रदेश की मौजूदा विधान सभा के 403 सदस्यों में महिलाएं केवल 40 हैं। कांग्रेस पार्टी महिला और युवाओं के लिये कई ऐलान कर चुकी है। वहीं सोमवार को प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में पंखुड़ी पाठक के लिए प्रचार करते हुए डोर टू डोर कैंपेन भी किया।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनाव सात चरणों में होगा। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को और सातवें एवं अंतिम चरण का मतदान सात मार्च को होगा। जबकि 10 मार्च को चुनावों के परिणाम घोषित किए जाएंगे।