A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज यूपी विधानसभा चुनाव 2022: CM योगी आदित्यनाथ किस सीट से लड़ेंगे चुनाव? खुद दिया ये जवाब

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: CM योगी आदित्यनाथ किस सीट से लड़ेंगे चुनाव? खुद दिया ये जवाब

लखनऊ में पत्रकारों से अनऔपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पार्टी जहां से कहेगी मैं वहां से उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव लडूंगा। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जैसे अयोध्या और काशी में काम हो रहा है वैसे ही मथुरा में भी हो रहा है।

यूपी विधानसभा चुनाव: सीएम योगी आदित्यनाथ किस सीट से लड़ेंगे चुनाव? खुद दिया ये जवाब- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO यूपी विधानसभा चुनाव: सीएम योगी आदित्यनाथ किस सीट से लड़ेंगे चुनाव? खुद दिया ये जवाब

Highlights

  • UP के सीएम योगी आदित्यनाथ लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, सीट को लेकर सस्पेंस बरकरार
  • पार्टी जिस सीट से कहेगी मैं वहां से चुनाव लड़ने को तैयार हूं- योगी आदित्यनाथ
  • यूपी विधानसभा चुनाव: जल्द हो सकती है तारीखों की घोषणा

Uttar Pradesh Vidhan Sabha Chunav 2022: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को कहा कि वो विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। लखनऊ में पत्रकारों से अनऔपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पार्टी जहां से कहेगी मैं वहां से उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव लडूंगा। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जैसे अयोध्या और काशी में काम हो रहा है वैसे ही मथुरा में भी हो रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी तब की अखिलेश सरकार के विफलताओं को लेकर चुनाव लड़ी थी और अब 2022 का विधानसभा चुनाव यूपी सरकार की उपलब्धियों पर होगा और दोबारा यूपी में बीजेपी की सरकार बनेगी।

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान होने वाला है। हाल ही में भारत निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने राज्य का दौरा किया है और समय पर चुनाव कराने की बात कही है। वहीं यूपी की जनता इस सवाल का जवाब जानने के लिए उत्सुक है कि उनके सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनाव कहां से लड़ेंगे? गुरु गोरखनाथ की गद्दी संभालते हुए जिस गोरखपुर से योगी आदित्यनाथ लगातार 5 बार लोकसभा पहुंचे हैं, वही सीट उनकी पहली पसंद होगी या श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या को चुनेंगे या फिर श्रीकृष्ण की जन्मस्थली मथुरा से वे इस बार ताल ठोकेंगे, फिलहाल अभी कुछ स्पष्ट नहीं है। 

उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले इस बात की चर्चा तेज हो गई थी कि योगी आदित्यनाथ 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में अयोध्या सीट से चुनाव लड़ेंगे। इस बात के सामने आने के बाद संत-महंतों ने भी इसका स्वागत किया था। सीएम योगी ने बीते दिनों कहा था कि, अयोध्या और काशी के बाद अब मथुरा वृंदावन कैसे छूट जाएगा, इस बयान से यूपी की राजनीति में हलचल मच गई है।

मालूम हो कि पिछली बार 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की 403 विधानसभा सीटों में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी। राजनीतिक जानकारों की मानें तो अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण बीजेपी के लिए मील का पत्थर साबित हुआ है, इससे बीजेपी ने जनता के बीच एक संदेश दिया है कि जो वादा पार्टी करती है, उसे पूरा भी किया जाता है।