A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज Goa Election 2022: कौन हैं अमित पालेकर, जो गोवा में बने हैं AAP के CM फेस

Goa Election 2022: कौन हैं अमित पालेकर, जो गोवा में बने हैं AAP के CM फेस

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज गोवा सीएम फेस की घोषणा कर दी। अमित पालेकर एक नए चेहरे हैं जो राजनीति में कदम रख रहे हैं। हम इनके बारे में यहां विस्तार से जानते हैं।

Amit Palekar- India TV Hindi अमित पालेकर

Highlights

  • अमित पालेकर गोवा की राजनीति में नया चेहरा
  • अमित की मां करीब 10 साल से सरपंच भी हैं
  • AAP के मिशन के कारण पार्टी के साथ जुड़े

गोवा विधानसभा चुनाव 2022: आज आम आदमी पार्टी ने गोवा में मुख्यमंत्री का चेहरा साफ कर दिया है। अमित पालेकर 'आप' गोवा सीएम फेस होंगे। घोषणा करते वक्त पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम एक फ्रेश फेस लेकर आए हैं। जिसके दिल में गोवा बसता है और जो गोवा के लिए जीता-मरता है।

बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केजरीवाल ने कहा कि हमने नया चेहरा पेश किया है जो एकदम साफ है। साथ ही इस दौरान केजरीवाल ने पिछली सरकार पर हमला भी बोला और गोवा में हुए भ्रष्टाचार को लेकर भी सत्ता वाली पार्टी को घेरने का काम किया। अब चलिए हम सीएम के नए चेहरे अमित पालेकर के बारे में जानते हैं-

कौन हैं अमित पालेकर?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमित पालेकर सीनियर एडवोकेट हैं। ये कानून मामलों के अच्छे जानकार माने जाते हैं। इसके अलावा अमित को समाज सेवा करना पसंद है। अमित अपने लोकल इलाके में समाजसेवक के रूप में भी जाने जाते हैं। अमित की मां करीब 10 साल से सरपंच भी हैं।

कोरोना काल में अमित पालेकर ने जमीनी स्तर पर लोगों की मदद की थी। उस दौरान ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए काम किए और रोटरी क्लब के साथ मिलकर करीब 185 बेड्स डोनेट किए थे। साथ ही लोकल स्तर पर अमित भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाते रहते हैं।

अमित पालेकर AAP के साथ कब से हैं?
अमित पालेकर बहुत लंबे समय से आम आदमी पार्टी के साथ नहीं जुड़े हैं। बताया जा रहा है कि पिछले साल अक्टूबर में अमित पालेकर 'आप' की सदस्यता लिए और केजरीवाल के मिशन के साथ जुड़े। उस दौरान अमित ने मीडिया को कहा था कि आम आदमी पार्टी सिंगल पार्टी है जो विकास पर बात और काम करती है। साथ ही जन समस्याओं को दूर करने पर फोकस करती है। इसी कारण अमित इस पार्टी के साथ जुड़े।