A
Hindi News चुनाव 2024 राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 राजस्थान में BJP को झटका, जसवंत सिंह के पुत्र मानवेंद्र सिंह कांग्रेस में शामिल

राजस्थान में BJP को झटका, जसवंत सिंह के पुत्र मानवेंद्र सिंह कांग्रेस में शामिल

राजस्थान के बाड़मेर इलाके में असर रखने वाले मानवेंद्र सिंह के अलावा महाराष्ट्र में भाजपा के विधायक रहे आशीष देशमुख भी कांग्रेस में शामिल हुए

BJP's Rajasthan leader Manvendra Singh joins Congress- India TV Hindi BJP's Rajasthan leader Manvendra Singh joins Congress

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के पुत्र एवं विधायक मानवेंद्र सिंह बुधवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। राजस्थान में कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत, राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह की मौजूदगी में मानवेंद्र सिंह ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। 

राजस्थान के बाड़मेर इलाके में असर रखने वाले मानवेंद्र सिंह के अलावा महाराष्ट्र में भाजपा के विधायक रहे आशीष देशमुख भी कांग्रेस में शामिल हुए। देशमुख महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष रंजीत देशमुख के पुत्र हैं। कांग्रेस में शामिल होने से पहले सिंह ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। 

दोनों नेताओं का कांग्रेस में स्वागत करते हुए गहलोत ने कहा कि मानवेंद्र सिंह और आशीष देशमुख भाजपा छोड़कर पार्टी में शामिल हुए हैं। देश में सिर्फ दो लोगों .. अमित शाह और नरेंद्र मोदी का शासन चल रहा है। भाजपा में लोग परेशान हैं। भाजपा के बहुत सारे नेता कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं। गहलोत ने आरोप लगाया कि जसवंत सिंह का भाजपा ने अपमान किया है। 

उन्होंने कहा कि जसवंत सिंह देश के रक्षा मंत्री, वित्त मंत्री और विदेश मंत्री रहे। वह भाजपा में प्रधानमंत्री पद के योग्य थे, लेकिन उनका टिकट काट दिया गया। उनका अपमान किया गया। मानवेंद्र सिंह ने कहा कि उन्होंने राहुल गांधी से सुबह मुलाकात की औेर मेरा कांग्रेस में स्वागत किया। मानवेंद्र ने कहा कि उनके साथ बहुत सारे लोग लंबे समय से लड़ाई लड़ रहे हैं। आप देखेंगे कि आगामी विधानसभा चुनाव और फिर लोकसभा चुनाव में राजस्थान के अंदर बड़ा परिणाम देखने को मिलेगा।

आशीष देशमुख ने कहा कि राफेल मामले को राहुल गांधी जी उठा रहे हैं। यह भ्रष्टाचार का बड़ा मामला है। हम महराष्ट्र के कोने-कोने तक इस मुद्दे को ले जाएंगे। अब नरेंद्र (मोदी) के साथ देवेंद्र (फडणवीस) को भी सत्ता से जाना होगा। मानवेंद्र सिंह ने हाल ही में बाड़मेर के पचपदरा में स्वाभिमान रैली की थी और भाजपा छोड़ने का ऐलान किया था।