A
Hindi News चुनाव 2024 राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 PM मोदी पर ‘जातिवादी’ टिप्पणी के आरोप में घिरे सीपी जोशी, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस

PM मोदी पर ‘जातिवादी’ टिप्पणी के आरोप में घिरे सीपी जोशी, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस

चुनाव आयोग ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस प्रत्याशी सीपी जोशी को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में नोटिस जारी किया है।

<p>सीपी जोशी को आदर्श...- India TV Hindi Image Source : PTI सीपी जोशी को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में नोटिस जारी किया गया है।

जयपुर: चुनाव आयोग ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस प्रत्याशी सीपी जोशी को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में नोटिस जारी किया है। जोशी पर आरोप है कि उन्होंने अपनी एक सभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के कई नेताओं के खिलाफ 'जातिवादी' टिप्पणियां की हैं। 

मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने कहा,‘‘निर्वाचन आयोग ने जोशी को शुक्रवार को नोटिस जारी किया। उनसे रविवार सुबह 11 बजे तक जवाब देने को कहा गया है।’’ उन्होंने कहा कि जोशी का जवाब मिलने के बाद ही इस मामले में आगे फैसला किया जाएगा। 

दरअसल, जोशी के बयान का जो वीडियो बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है वो नाथद्वारा के पास सेमा गांव का है। नाथद्वारा से उम्मीदवार जोशी इसमें प्रधानमंत्री और भाजपा नेता उमा भारती की जाति का जिक्र करते हुए कह रहे हैं कि धर्म पर केवल ब्राह्मण ही बात कर सकते हैं, ये नहीं। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नसीहत के बाद जोशी ने अपने बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगी। भाजपा ने इस मामले में उनकी शिकायत निर्वाचन आयोग से की थी।