A
Hindi News चुनाव 2024 राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 राजस्थान विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, सचिन और अशोक भी मैदान में

राजस्थान विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, सचिन और अशोक भी मैदान में

कांग्रेस ने गुरुवार की रात राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए 152 प्रत्याशियों की यह लिस्ट जारी की।

Rajasthan assembly elections 2018: Congress releases first list of 152 candidates | Facebook- India TV Hindi Rajasthan assembly elections 2018: Congress releases first list of 152 candidates | Facebook

नई दिल्ली: राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने गुरुवार की रात राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए 152 प्रत्याशियों की यह लिस्ट जारी की। इस लिस्ट के मुताबिक, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरदारपुरा और राज्य पार्टी अध्यक्ष सचिन पायलट टोंक विधानसभा से मैदान में हैं। गहलोत और पायलट ने बुधवार को अपने इरादे स्पष्ट कर दिए थे कि वे चुनाव लड़ेंगे। गहलोत ने पहले ही साफ कर दिया था कि वह इस बार के विधानसभा चुनावों में अपनी किस्मत आजमाएंगे।

कांग्रेस ने राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष गिरिजा व्यास को उदयपुर से, वहीं वरिष्ठ नेता सीपी जोशी को नाथद्वारा से चुनाव मैदान में उतारा है। राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता रामेश्वर लाल डूडी नोखा सीट से पार्टी के उम्मीदवार होंगे। बुधवार को ही भाजपा छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए सांसद हरीश मीणा को देवली उनियारा से मैदान में उतारा गया है। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के महासचिव मुकुल वासनिक ने यह लिस्ट जारी की।


राजस्थान की सियासत ने उस समय अचानक करवट ले ली थी जब अशोक गहलोत ने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। इससे पहले माना जा रहा था कि संगठन में होने के चलते गहलोत इस बार चुनावों में हिस्सा नहीं लेंगे। हालांकि चुनाव लड़ने का ऐलान करके गहलोत ने इशारा दे दिया है कि वह अभी भी राजस्थान की सियासत में दिलचस्पी लेते हैं और यदि सूबे में कांग्रेस जीतती है तो वह भी मुख्यमंत्री पद के दावेदारों में से एक होंगे। राजस्थान में 7 दिसंबर को मतदान है और वोटों की गिनती 11 दिसंबर को की जाएगी।

चुनावों पर इंडिया टीवी की विशाल कवरेज :

विधानसभा चुनाव 2018

मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018

राजस्‍थान विधानसभा चुनाव 2018

तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018

छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018

मिजोरम विधानसभा चुनाव 2018

लोकसभा चुनाव 2019