A
Hindi News चुनाव 2024 राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 राजस्थान: बुआ वसुंधरा ने भतीजे ज्योतिरादित्य को लगाया गले, मंच पर देखने को मिला अद्भुत नजारा

राजस्थान: बुआ वसुंधरा ने भतीजे ज्योतिरादित्य को लगाया गले, मंच पर देखने को मिला अद्भुत नजारा

जयपुर के अल्बर्ट हॉल के बाहर अशोक गहलोत और सचिन पायलट के शपथ ग्रहण समारोह से पहले मंच पर एक अलग ही नजारा देखने को मिला।

Vasundhara Raje and Jyotiraditya Scindia- India TV Hindi Image Source : PTI Vasundhara Raje and Jyotiraditya Scindia

जयपुर (राजस्थान): जयपुर के अल्बर्ट हॉल के बाहर अशोक गहलोत और सचिन पायलट के शपथ ग्रहण समारोह से पहले मंच पर एक अलग ही नजारा देखने को मिला। मंच पर तमाम बड़े नेता मौजूद थे जब राहुल गांधी पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह समेत सहयोगी घटक दल के तमाम पर नेता मंच पर आ रहे थे। तब पीछे से ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मंच पर पहुंचे, उससे पहले मंच पर राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी पहुंच गई थी और जैसे ही वसुंधरा राजे और ज्योतिरादित्य सिंधिया का आमने सामना हुआ बुआ और भतीजे का प्यार छलक उठा। वसुंधरा राजे ने अपने भतीजे ज्योतिरादित्य सिंधिया को बहुत प्यार से गले लगा लिया। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी बुआ का सम्मान करते हुए नमस्ते किया। जिस के बाद दोनों की तस्वीर तमाम कैमरों में कैद हो गई और सुबह से शाम तक यह फोटो चर्चा का विषय बनी हुई है।

राजस्थान और मध्य प्रदेश की राजनीति में सिंधिया घराना बेहद खास है। वसुंधरा राजे राजस्थान में लंबे समय सांसद रहीं और उसके बाद विधायक बनके मुख्यमंत्री भी रहीं, वहीं सिंधिया घराने के ज्योतिरादित्य सिंधिया, राहुल गांधी के बेहद करीबी माने जाते हैं। मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार का तख्तापलट करने में ज्योतिरादित्य सिंधिया की अहम भूमिका मानी जाती है। चूंकि आज भोपाल में भी कमलनाथ का शपथ ग्रहण समारोह था। लिहाजा ज्योतिरादित्य सिंधिया उससे पहले जयपुर पहुंचे अशोक गहलोत और सचिन पायलट के शपथ ग्रहण समारोह में लेकिन उनको इस बात का अंदाजा नहीं था कि मंच पर उनकी बुआ उनको मिल जाएंगी। अमूमन देखा गया है कभी भी वसुंधरा राजे अपने भतीजे ज्योतिरादित्य सिंधिया के बारे में खुलकर नहीं कहती है। सिंधिया घराने के दोनों दिग्गज भले ही अलग-अलग पार्टी में हो लेकिन एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी से हमेशा बचते रहे हैं।