A
Hindi News चुनाव 2024 तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 Telangana Assembly Elections 2018: तेलंगाना चुनाव में भी किस्मत आजमाएगी समाजवादी पार्टी

Telangana Assembly Elections 2018: तेलंगाना चुनाव में भी किस्मत आजमाएगी समाजवादी पार्टी

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के तेलंगाना विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए गुरूवार को अपनी सहमति दे दी।

Akhilesh Yadav- India TV Hindi Akhilesh Yadav

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी के तेलंगाना विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए गुरूवार को अपनी सहमति दे दी। सपा के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने यहां बताया कि पार्टी की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष प्रोफेसर एस0 सिमहाद्री ने भेंट कर तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में पार्टी को चुनाव लड़ने की अनुमति देने का अनुरोध किया। उन्होंने प्रस्तावित प्रत्याशियों की सूची भी सौंपी। 

चौधरी के मुताबिक सिमहाद्री ने अखिलेश को बताया कि तेलंगाना में सपा सक्रिय रूप से कार्य करने में जुटी हुई है। इस पर सपा अध्यक्ष ने तेलंगाना में पार्टी के संगठन पर चर्चा करते हुए चुनाव लड़ने पर सहमति दे दी। अखिलेश ने यह भी कहा कि सपा अन्य प्रदेशों में भी अपने विस्तार के उद्देश्य से विधानसभा चुनावों में प्रत्याशी उतारेगी। 

आपको बता दें कि आंध्र प्रदेश से अलग होने के बाद इस साल तेलंगाना का  पहला चुनाव होने जा रहा है। चुनाव आयोग ने 6 अक्टूबर को अन्य 4 राज्यों के साथ तेलंगाना के लिए भी चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। राज्य की 119 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होना है। तेलंगाना में 7 दिसंबर को मतदान होगा और 11 दिसंबर को मतगणना होगी