A
Hindi News चुनाव 2024 तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 तेलंगाना चुनाव: पूर्व CM की पोती को बनाया गया ‘बलि का बकरा’! मुख्यमंत्री नायडू पर लगे आरोप

तेलंगाना चुनाव: पूर्व CM की पोती को बनाया गया ‘बलि का बकरा’! मुख्यमंत्री नायडू पर लगे आरोप

तेलंगाना के कार्यवाहक आईटी एवं उद्योग मंत्री के टी रामा राव ने आरोप लगाया कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने नंदमुरी सुहासिनी को ‘कमजोर’ सीट से चुनाव मैदान में उतार कर ‘बलि का बकरा’ बनाया है।

<p>आंध्र प्रदेश के...- India TV Hindi Image Source : PTI आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू

हैदराबाद: तेलंगाना के कार्यवाहक आईटी एवं उद्योग मंत्री के टी रामा राव ने आरोप लगाया कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने नंदमुरी सुहासिनी को एक ‘कमजोर’ सीट से चुनाव मैदान में उतार कर उन्हें ‘बलि का बकरा’ बनाया है। नंदमुरी सुहासिनी तेदेपा की टिकट पर कुकटपल्ली सीट से चुनाव लड़ रही हैं। 

कुकटपल्ली में बृहस्पतिवार को एक रोड शो के दौरान TRS नेता ने तेलुगू देशम पार्टी पर बरसते हुए कहा कि इसके प्रमुख नायडू से ये सवाल करना चाहिए कि उन्होंने अपने बेटे और आंध्र प्रदेश के मंत्री एन लोकेश को इस सीट से क्यों नहीं चुनाव लड़वाया। सुहासिनी राज्यसभा के पूर्व सदस्य एन हरि कृष्णा की बेटी और तेदेपा संस्थापक एवं अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामा राव की पोती हैं।

TRS नेता ने आरोप लगाया, ‘‘अगर चंद्रबाबू नायडू वाकई में नंदमुरी परिवार से प्यार करते हैं तो उन्होंने सुहासिनी को आंध्र प्रदेश का मंत्री क्यों नहीं बनाया जैसे उन्होंने लोकेश को बनाया? अगर चंद्रबाबू नायडू वाकई में तेलंगाना में तेदेपा को मजबूत करना चाहते हैं तो वो लोकेश को कुकटपल्ली से चुनाव लड़ा सकते थे। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया क्योंकि वे जानते हैं कि ये एक कमजोर सीट है।’’ 

बेहद नाटकीय घटनाक्रम में नायडू ने पार्टी के वरिष्ठ नेता ई पेड्डी रेड्डी को अनदेखा कर इस सीट से सुहासिनी को चुनाव मैदान में उतारा। हालांकि के टी रामा राव के बयानों को बकवास बताते हुए पेड्डीरेड्डी ने कहा कि कुकटपल्ली सीट से सुहासिनी को उतारने का पार्टी का फैसला था और क्षेत्र के लोगों ने उन्हें स्वीकार किया है।