A
Hindi News चुनाव 2024 तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 YSR कांग्रेस तेलंगाना में नहीं लड़ेगी विधानसभा चुनाव, 2019 आम चुनावों पर करेगी फोकस

YSR कांग्रेस तेलंगाना में नहीं लड़ेगी विधानसभा चुनाव, 2019 आम चुनावों पर करेगी फोकस

वाईएसआर कांग्रेस (वाईएसआरसी) ने तेलंगाना में सात दिसंबर को होने वाला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का शनिवार को फैसला किया क्योंकि उसका ‘पूरा ध्यान’ आंध्र प्रदेश में 2019 के चुनाव पर है जहां उसका आधार है।

YSR Congress not to contest assembly polls in Telangana- India TV Hindi YSR Congress not to contest assembly polls in Telangana

अमरावती: वाईएसआर कांग्रेस (वाईएसआरसी) ने तेलंगाना में सात दिसंबर को होने वाला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का शनिवार को फैसला किया क्योंकि उसका ‘पूरा ध्यान’ आंध्र प्रदेश में 2019 के चुनाव पर है जहां उसका आधार है। बहरहाल, पार्टी ने कहा कि वह 2024 में चुनावों को लक्ष्य करके तेलंगाना में अपने संगठन को मजबूत करने के लिए कदम उठाएगी।

वाईएसआरसी ने 2014 के चुनावों में तीन विधानसभा सीटें और एक लोकसभा सीट जीती थी लेकिन इसके बाद उसके निर्वाचित विधायक सत्तारूढ़ टीआरएस में शामिल हो गए। वाईएसआरसी की केंद्रीय समिति ने शनिवार देर रात जारी किए बयान में कहा कि चूंकि ‘हमारा पूरा ध्यान’ आंध्र प्रदेश में 2019 आम चुनावों पर है तो हमने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। इस बीच, जन सेना पार्टी ने कहा कि वह तेलंगाना में चुनाव लड़ने पर फैसला कुछ दिनों में लेगी।