Live TV
GO
Advertisement

15 Years of Kal Ho Naa Ho: शाहरुख खान, प्रीति जिंटा और सैफ अली खान की इस फिल्म के बारे में ये 10 बातें नहीं जानते होंगे आप

शाहरुख खान, प्रीति जिंटा और सैफ अली खान स्टारर फिल्म 'कल हो ना हो' के 28 नवंबर को 15 साल हो गए। जानें इस फिल्म से जुड़ी कुछ खास बातें...

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 28 Nov 2018, 17:54:59 IST

शाहरुख खान, प्रीति जिंटा और सैफ अली खान स्टारर फिल्म 'कल हो ना हो' के 28 नवंबर को 15 साल हो गए। इस फिल्म से सैफ के करियर को नई ऊंचाई मिली थी। यह फिल्म इन तीनों एक्टर्स के अलावा करण जौहर के दिल के भी बहुत करीब है। फिल्म को निखिल आडवाणी ने डायरेक्ट और करण की धर्मा प्रोडक्शन ने प्रोड्यूस किया था। प्रीति और करण ने इस फिल्म से जुड़ी अपनी यादें शेयर की हैं, लेकिन इस फिल्म के बारे में ऐसी भी कुछ बाते हैं, जो शायद आपको पता न हो।

1. फिल्म में रोहित पटेल के किरदार के लिए सैफ नहीं बल्कि अभिषेक बच्चन पहली पसंद थे। अभिषेक के बाद विवेक ओबेरॉय को भी फिल्म के लिए अप्रोच किया गया था। हालांकि दोनों ही यह फिल्म नहीं कर पाए थे, जिसके बाद यह रोल सैफ को दिया गया था।

2. फिल्म में नैना के रोल के लिए भी प्रीति जिंटा मेकर्स की पहली पसंद नहीं थी। फिल्म पहले करीना कपूर को ऑफर किया गया था, लेकिन उन्होंने शाहरुख से भी ज्यादा फीस की डिमांड की थी, जिसके बाद प्रीति को फिल्म के लिए साइन किया गया था।

3. करण ने 'प्रीटि वुमेन' गाने के लिए लाइसेंस लिया था क्योंकि यह रॉय ऑरिब्सन का एक गाना है।

Shah Rukh Khan, Preity Zinta

4. फिल्म की शूटिंग पहले टॉरंटो में होने वाली थी, लेकिन बाद में उसे न्यूयॉर्क में शूट किया गया था। हालांकि 'कुछ तो हुआ है' गाने का कुछ हिस्सा टॉरंटो में शूट हुआ है।

5. फिल्म में प्रीति की बहन जिया के पास एक डॉल थी। उस डॉल की ड्रेस में प्रीति ने बदलाव किया था।

6. फिल्म की शुरुआत में नैना को दौड़ते हुए दिखाया गया था, लेकिन वह प्रीति नहीं बल्कि कोई मॉडल थी। प्रीति उस समय घायल हो गई थीं इसलिए वह सीन नहीं दे पाई थीं।

7. फिल्म में जया बच्चन का रोल पहले नीतू कपूर को ऑफर हुआ था, लेकिन बात नहीं बन पाई थी।

8. कल हो ना हो यश जौहर की बतौर प्रोड्यसूर अंतिम फिल्म थी।

9. फिल्म की शूटिंग के दौरान ही पता चला था कि यश जौहर कैंसर से पीड़ित हैं। न्यूयॉर्क में फिल्म की शूटिंग चल रही थी और वहीं यश जौहर अपना इलाज भी करवा रहे थे।

10. इस फिल्म का पूरा आइडिया करण का था, लेकिन उन्होंने इसे खुद डायरेक्ट न कर निखिल आडवाणी से करवाया था।

Also Read:

तैमूर अली खान का वीडियो हुआ वायरल, मीडिया को ऐसे रिएक्शन देते आए नजर

शाहरुख नहीं चाहते ‘जीरो’ की रिलीज से पहले सामने आए श्रीदेवी का लुक, दर्शकों को फिल्म में मिलेगा सरप्राइज

2.0 Ticket booking: जानें फिल्म 2.0 की टिकट एडवांस में कहां से करें बुक, इसके साथ ही टिकट रेट और डिस्काउंट

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन