A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 40 साल के हुए एक्शन हीरो विद्युत जामवाल, ट्विटर पर फैंस इस तरह कर रहे हैं विश

40 साल के हुए एक्शन हीरो विद्युत जामवाल, ट्विटर पर फैंस इस तरह कर रहे हैं विश

एक्शन हीरो विद्युत जामवाल आज अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं, इस मौके पर उनके फैंस ट्विटर पर उन्हें जन्मदिन की बधाईयां कुछ इस तरह दे रहे हैं।

Happy Birthday Vidyut Jammwal- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @ANAMIKA1424 Happy Birthday Vidyut Jammwal

Happy Birthday Vidyut Jammwal: बॉलीवुड के मशहूर एक्शन हीरो विद्युत जामवाल आज 40 साल के हो गए हैं। 10 दिसंबर 1980 को विद्युत जम्मू में पैदा हुए थे। विद्युत एक्टर होने के साथ मार्शल आर्टिस्ट भी हैं और अपनी बेहतरीन एक्शन फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। विद्युत ने 3 साल की उम्र से मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी है। विद्युत जामवाल को कमांडो सीरीज, जंगली, खुदा हाफिज और यारा जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। कमांडो के लिए विद्युत की खूब तारीफ हुई थी। विद्युत जामवाल ने सिर्फ बॉलीवुड फिल्मों में ही नहीं बल्कि तमिल और तेलुगू फिल्मों में भी अपने बेहतरीन काम से लोगों का दिल जाता है। विद्युत की फिटनेस के तो लोग दीवाने हैं और उनकी तरह बॉडी बनाने का सपना देखते हैं।

विद्युत ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म फोर्स से की थी, इसी फिल्म से वो लोगों के दिलों में छा गए, विद्युत का नाम दुनिया के टॉप 10 मार्शल आर्टिस्ट में शामिल है, इंस्टाग्राम पर आपको विद्युत के इस टैलेंट की झलक मिलती होगी। विद्युत जामवाल के पिता आर्मी में अफसर रह चुके हैं।

सोशल मीडिया पर फैंस यूं दे रहे हैं बधाई

विद्युत जामवाल के जन्मदिन पर उनके फैंस उन्हें दिल खोलकर दुवाएं दे रहे हैं, सोशल मीडिया पर विद्युत जामवाल का नाम ट्रेंड कर रहा है, देखिए एक्टर के जन्मदिन पर फैंस किस तरह उन्हें बधाई दे रहे हैं।

ऋतिक, टाइगर, विद्युत समेत इन सितारों के इंस्टा अकाउंट हैं बेहद दिलचस्प, मिलती है फिट रहने की प्रेरणा

खुद को यूं फिट रखते हैं विद्युत जामवाल

विद्युत जामवाल की बॉडी बॉलीवुड के बेहतरीन बॉडी बिल्डर्स एक्टर्स में गिनी जाती है। विद्युत अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए खूब मेहनत करते हैं। विद्युत का यूट्यूब चैनल भी है, जहां वो लोगों को फिट रहने की प्रेरणा देते हैं। विद्युत काफी पानी पर चलते दिखते हैं तो कभी पेड़ पर लटकते। विद्युत जल्द ही फिल्म खुदा हाफिज में नजर आने वाले हैं। जो हॉटस्टार पर रिलीज होगी। देखिए विद्युत के कुछ इंस्पायर कर देने वाले वीडियो।







लोगों को भारतीय मार्शल आर्ट, कलरीपायट्टू के बारे में बात करनी चाहिए: विद्युत जामवाल

बॉलीवुड के एक्शन स्टार विद्युत जामवाल का मानना है कि वह भारतीय सिनेमा के माध्यम से स्वदेशी मार्शल आर्ट कलरीपायट्टू को लोकप्रिय बनाना चाहते हैं। विद्युत एक प्रशिक्षित मार्शल आर्टिस्ट हैं और उन्होंने तीन साल की उम्र से कलरीपायट्टू सीखा है। पर्दे पर कलरीपायट्टू को लोकप्रिय बनाने को लेकर उन्होंने कहा, "जब भी मैं जैकी चैन से कोई पुरस्कार लेने जाता हूं, और जब वे भारतीय मार्शल आर्ट कलरीपायट्टू की बात करते हैं, तो मुझे गर्व महसूस होता है। दुनियाभर में भारतीय एक्शन सिनेमा के लिए मेरा नजरिया यही है कि हमें इसे प्रस्तुत करने की आवश्यकता है।"

'कमांडो' फ्रेंचाइजी फिल्मों से प्रसिद्धि पाने वाले विद्युत ने महसूस किया है कि आज विश्व स्तर पर जो कई लोकप्रिय चीजें हैं, वास्तव में वह भारत में उत्पन्न हुई हैं। उन्होंने कहा, "जब मैं भाले पर लेट जाता हूं, तो वे कहते हैं, 'शाओलिन मॉन्क्स भी ऐसा करते हैं'। शाओलिन मॉन्क्स इसलिए करते हैं, क्योंकि उन्होंने इसे बोधिधर्म नामक एक भारतीय व्यक्ति से सीखा था। मैं बस इतना चाहता हूं कि हर कोई जागरूक रहे। लोगों को पता होना चाहिए कि मार्शल आर्ट एक भारतीय कौशल है, और यही मेरा नजरिया है।"

Latest Bollywood News