A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अब आमिर उतरे ‘दंगल गर्ल’ जायरा के बचाव में, बताया अपना आदर्श

अब आमिर उतरे ‘दंगल गर्ल’ जायरा के बचाव में, बताया अपना आदर्श

‘दंगल’ में गीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाने वालीं चाइल्ड आर्टिस्ट जायरा वसीम को हाल ही में जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात के बाद सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। उनके बचाव में आमिर खान भी खुलकर सामने आए..

Aamir khan- India TV Hindi Aamir khan

मुंबई: आमिर खान की फिल्म दंगल में गीता फोगाट के बचपन का किरदार निभाने वालीं चाइल्ड आर्टिस्ट जायरा वसीम को हाल ही में जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात के बाद सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने सोमवार को अपने इस कदम के लिए फेसबुक और ट्विटर पर एक माफीनामा भी लिखा था। हालांकि विवादों में घिरीं जायरा के समर्थन में बॉलीवुड हस्तियां भी सामने आ रही हैं। अब उनके बचाव में आमिर खान भी खुलकर सामने आ गए।

इसे भी पढ़े:-

आमिर ने जायरा को अपना 'आदर्श' बताया। आमिर ने जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से जायरा की मुलाकात के बाद उपजे विवाद पर आलोचकों से जायरा को अकेला छोड़ देने को कहा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जायरा को दुनियाभर के बच्चों के लिए आदर्श बताया। जायरा ने महबूबा मुफ्ती से मुलाकात से उपजे विवाद के बाद सोमवार को माफी मांगी थी, लेकिन बाद में बॉलीवुड हस्तियों तथा राजनेताओं सहित अन्य शुभचिंतकों के समर्थन के बाद उसे वापस ले लिया था।

आमिर ने ट्वीट कर कहा, "मैंने जायरा का बयान पढ़ा और मैं यह समझ सकता हूं कि उसने ऐसा बयान क्यों दिया।" उन्होंने लिखा, "जायरा, मैं तुम्हें बताना चाहता हूं कि हम सब आपके साथ हैं। आप जैसे होनहार, युवा, प्रतिभाशाली, मेहनती और साहसी बच्चे भारत ही नहीं, दुनियाभर के बच्चों के लिए आदर्श हैं।"

उन्होंने कहा, "आप मेरे लिए एक आदर्श हो। ऊपर वाले की कृपा बनी रहे। आमिर।" आमिर ने जायरा की छोटी उम्र का हवाला देकर उसे अकेले छोड़ देने को कहा। उन्होंने कहा, "मैं सभी से आग्रह करता हूं कि उसे अकेला छोड़ दें और इस बात को समझें कि वह सिर्फ 16 वर्ष की हैं और अपने हिसाब से जिंदगी जीने की कोशिश कर रही हैं।" वैसे आमिर से पहले संगीतकार और लेखक जावेद अख्तर भी जायरा का समर्थन कर चुके हैं।

गौरतलब है कि जायरा ने 14 जनवरी को महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की थी। दोनों की मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कुछ लोगों ने इसकी आलोचना की थी, जिसके बाद जायरा ने फेसबुक पर लोगों की भावनाएं आहत होने का हवाला देते हुए माफी मांगी थी।

Latest Bollywood News