A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के पुरस्कार के लिए चुने जाने पर बेटे अभिषेक ने ऐसे दी बधाई

अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के पुरस्कार के लिए चुने जाने पर बेटे अभिषेक ने ऐसे दी बधाई

दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड सिनेमाई कला के क्षेत्र में दिया जाने वाला भारत का सर्वोच्च पुरस्कार है। 

<p>अमिताभ बच्चन को दादा...- India TV Hindi अमिताभ बच्चन को दादा साहब फाल्के पुरस्कार के लिए चुने जाने पर बेटे अभिषेक ने ऐसे दी बधाई

मुंबई: बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन को इस साल दादा साहब फाल्के पुरस्कार के लिए चुना गया है। पूरा देश उन्हें बधाई दे रहा है। ऐसे में उनके सुपुत्र अभिनेता अभिषेक बच्चन कैसे पीछे रहते, उन्होंने पहले तो पापा को ट्विटर पर बधाई दी और अब उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक बहुत ही प्यारा पोस्ट किया है। अभिषेक ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें बहुत सारे बच्चे अमिताभ बच्चन की फिल्मों के अलग अलग किरदार में नजर आ रहे हैं।

कोई बच्चा फिल्म 'कुली' का इकबाल बना है तो कोई 'दीवार' का विजय, उसमें एक बच्चा 'अमर, अकबर, एंथोनी' का एंथोनी गोंजाल्वेस के लुक में नजर आ रहा है तो एक बच्चा शोले का वीरू बना है। ये सारे बच्चे अमिताभ के लिए डांस कर रहे हैं। अभिषेक ने ये वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है- ''बाप''

 

दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड सिनेमाई कला के क्षेत्र में दिया जाने वाला भारत का सर्वोच्च पुरस्कार है। पीढ़ियों को अपने विविध कार्यो से प्रेरित करते रहने के लिए उन्हें इससे सम्मानित किया जाएगा। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को इस खबर की घोषणा ट्विटर पर की थी।

76 वर्षीय सुपरस्टार ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' से की थी। साल 1973 में आई फिल्म 'जंजीर' ने उन्हें खास पहचान दिलाई जिसके बाद उन्हें फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा और यही वह फिल्म थी जिसमें उनके एंग्री यंग मैन अवतार का जन्म हुआ।

अपने करियर में उन्होंने हर तरह की फिल्म की जिनमें 'दीवार', 'शोले', 'डॉन', 'ब्लैक', 'पा' और 'पीकू' जैसी फिल्में शामिल हैं। कभी पर्दे पर उनकी उपस्थिति गंभीर रही तो कभी उन्होंने दर्शकों को जमकर हंसाया। आने वाले समय में वह 'चेहरे', 'गुलाबो सिताबो', 'सई रा नरसिम्हा रेड्डी', 'ब्रह्मास्त्र' और 'आंखें 2' में नजर आएंगे।

Also Read:

हाउसफुल 4 का एक और पोस्टर हुआ रिलीज, दोनों पीढ़ियां एक साथ आईं नजर

Sye Raa Narsimha Reddy Second Trailer Out: चिरंजीवी, रामचरण और अमिताभ बच्चन की फिल्म का दूसरा ट्रेलर हुआ रिलीज

Latest Bollywood News

Related Video