Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अभिषेक कपूर ने उत्तराखंड सरकार को 'केदारनाथ' से बैन हटाने को कहा

अभिषेक कपूर ने उत्तराखंड सरकार को 'केदारनाथ' से बैन हटाने को कहा

फिल्म 'केदारनाथ' के डायरेक्टर अभिषेक कपूर ने उत्तराखंड सरकार से अपनी फिल्म पर से बैन हटाने का आग्रह किया है।

Sara Ali Khan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/GATTUKAPOOR Sara Ali Khan

फिल्म 'केदारनाथ' के डायरेक्टर अभिषेक कपूर ने उत्तराखंड सरकार से अपनी फिल्म पर से बैन हटाने का आग्रह किया है। अभिषेक कपूर ने ट्वीट किया, "मैं उत्तराखंड सरकार से अपनी फिल्म 'केदारनाथ' पर लगाए गए बैन को हटाने का आग्रह करता हूं। यह देश के लोगों में शांति, सद्भाव लाने का प्रयास है। कृपया हमें इस अवसर से वंचित न करें।"

हालांकि राज्य सरकार ने फिल्म पर कोई आधिकारिक प्रतिबंध नहीं लगाया है, लेकिन राज्य के सभी जिलाधिकारियों को फिल्म और इससे जुड़े विवादों के बारे में लिखित संदेश भेजा है।

यह फैसला मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया था। बैठक में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की अध्यक्षता वाली एक समिति द्वारा फिल्म पर प्रस्तुत एक रिपोर्ट की समीक्षा की गई।

सरकार ने इसे जिला प्रशासन पर छोड़ दिया कि फिल्म को उनके संबंधित अधिकार क्षेत्र में रिलीज किया जाना चाहिए या नहीं। इसके बाद देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, अल्मोड़ा और उधमसिंहनगर में फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया गया।

यह फिल्म साल 2013 में केदारनाथ में बाढ़ से मची तबाही पर केंद्रित है। पहाड़ी राज्य में फिल्म की शूटिंग हुई। दक्षिणपंथी इसका विरोध कर रहे हैं और उनका आरोप है कि यह हिंदू भावनाओं को आहत करती है और 'लव जिहाद' को बढ़ावा देती है।

उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने गुरुवार को फिल्म पर प्रतिबंध लगाने से इनकार कर दिया और याचिकाकर्ताओंसे जिलाधिकारियों से संपर्क करने को कहा था।

7 दिसबंर को रिलीज हुई इस फिल्म ने अभी तक भारत में 17 करोड़ रूपये की कमाई कर ली है।

(IANS इनपुट के साथ)

Also Read:

शाहरुख खान पत्नी गौरी के साथ तो वहीं प्रियंका चोपड़ा पति निक जोनस के साथ आईं नजर, देखें वीडियो और तस्वीरें

ईशा अंबानी के संगीत सेरेमनी में पहुंचे सलमान, वरुण, आमिर, शाहरुख, प्रियंका और कटरीना, देखें तस्वीरें

ईशा अंबानी के विवाह समारोह के लिए पहुंची हिलेरी क्लिंटन और बॉलीवुड की कई हस्तियां

Latest Bollywood News