A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड मशहूर अभिनेता टॉम ऑल्टर की कैंसर से मौत, टीवी सीरियल 'शक्तिमान' में भी किया था काम

मशहूर अभिनेता टॉम ऑल्टर की कैंसर से मौत, टीवी सीरियल 'शक्तिमान' में भी किया था काम

ऑल्टर ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत साल 1976 में धर्मेंद्र की फिल्म ‘चरस’ से की थी।

tom alter cancer death- India TV Hindi tom alter cancer death

नई दिल्ली: जाने-माने अभिनेता टॉम ऑल्टर क निधन हो गया है। वे कैंसर से पीड़ित थे। टॉम को स्किन कैंसर था, और वो कैंसर की आखिरी स्टेज पर थे। मुंबई के सैफी अस्पताल में ऑल्टर का इलाज चल रहा था। टॉम 67 साल के थे, उन्होंने न सिर्फ टीवी और फिल्मों में काम किया, वो थियेटर में भी एक्टिव थे और स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट का भी काम किया था।

टॉम ने साल 1974 में फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ पुणे से एक्टिंग का कोर्स भी किया था, ग्रेजुएशन के दौरान ऑल्टर को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया था। अल्टर ने करीब 300 फिल्मों में काम किया था। मशहूर टीवी शो जुनून में उनके किरदार केशव कल्सी से काफी पॉपुलरिटी मिली थी।

टॉम 1980 से 1990 के बीच स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में भी एक्टिव रहे। वह टीवी पर सचिन तेंडुलकर का इंटरव्यू लेने वाले पहले शख्स थे।

मल्टी टैलेंटेड ऑल्टर ने तीन किताबें भी लिखी हैं। साल 2008 में उन्हें कला और सिनेमा के क्षेत्र में योगदान के लिए भारत सरकार की तरफ से पद्म श्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। इंडियन-अमेरिकन एक्टर टॉम ऑल्टर का जन्म मसूरी में हुआ था और उनकी परवरिश भी वहीं हुई।

tom alter cancer death

ऑल्टर ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत साल 1976 में धर्मेंद्र की फिल्म ‘चरस’ से की थी। उन्होंने परिंदा, शतरंज के खिलाड़ी और क्रांति जैसी फिल्में की हैं। आखिरी बार वह फिल्म सरगोशियां में नजर आए थे, जो इसी साल रिलीज हुई थी।

tom alter cancer death shaktimaan

टॉम अल्टर ने दूरदर्शन के मशहूर टीवी शो 'शक्तिमान' में भी काम किया था। टॉम ने इस शो में महागुरु की भूमिका निभाई थी।

Latest Bollywood News