A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड रानी मुखर्जी 'ब्लैक' फिल्म में नहीं करना चाहती थीं काम

रानी मुखर्जी 'ब्लैक' फिल्म में नहीं करना चाहती थीं काम

बेहद चुनौतीपूर्ण भूमिका निभाने वाली रानी मुखर्जी ने यह कहकर चौंका दिया है कि पहले वे यह भूमिका निभाने के लिए तैयार नहीं थीं। 

 रानी मुखर्जी- India TV Hindi Image Source : TWITTER- AMITABH BACHCHAN  रानी मुखर्जी 'ब्लैक' फिल्म में नहीं करना चाहती थीं काम    

मुंबई: संजय लीला भंसाली की फिल्म 'ब्लैक' को रिलीज हुए आज 16 साल पूरे हो गए हैं। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी ने अभिनय किया है। बेहद चुनौतीपूर्ण भूमिका निभाने वाली रानी मुखर्जी ने यह कहकर चौंका दिया है कि पहले वे यह भूमिका निभाने के लिए तैयार नहीं थीं। दिव्यांग लड़की मिशेल मैकनेली का रोल निभाने वाली रानी ने कहा, "जब संजय ने मुझे यह रोल ऑफर किया तो मैं इसे करने के लिए तैयार नहीं थी। इसके पीछे की वजह फिल्म या किरदार को लेकर कोई संदेह नहीं था, क्योंकि उनके साथ काम करना हर अभिनेता का सपना होता है। मैं भी यह मौका पाकर खुश थी लेकिन एक अभिनेता के तौर पर मुझे भरोसा नहीं था कि मैं ये काम कर पाऊंगी। मैंने इस बारे में संजय से चर्चा भी की, क्योंकि यह बहुत ही मुश्किल रोल था। मैं पहले इस रोल को लेकर बहुत डरी हुई थी।"

रानी ने आगे कहा, "जब उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि मैं ये किरदार निभा लूंगी और वो मुझे हर कदम पर इसके लिए मार्गदर्शन देंगे, तब मुझमें इसे लेकर आत्मविश्वास जागा। संजय ने अपना वादा पूरा किया। मुझे गहन प्रशिक्षण दिया गया। मैंने साइन लैंग्वेज सीखी। ऐसे लोगों के साथ मैंने 6 महीने तक बातचीत की और उनकी जिंदगी को करीब से देखा, तब कहीं जाकर मैं मिशेल का किरदार निभाने के लिए सक्षम हो पाई।"

किसान आंदोलन पर विदेशी दखल पर अनुपम खेर ने कसा तंज, अपने स्टाइल में दिया जवाब 

इस फिल्म को देखने के बाद दिलीप कुमार ने उनके अभिनय की सराहना की। रानी ने बताया, "दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार ने फिल्म देखने के बाद मुझे एप्रीसिएशन लेटर भेजा। मुझे लगता है कि एक अभिनेता के रूप में मिली तारीफों में ये मेरे लिए सबसे अहम है कि उन जैसे दिग्गज अभिनेता ने मेरी सराहना की। ये मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है।"

रिहाना के ट्वीट के बाद एकजुट हुए बॉलीवुड सितारों पर तापसी पन्नू ने कसा तंज, किया ये ट्वीट

रानी ने बताया कि उनके दिवंगत पिता, फिल्म निर्माता राम मुखर्जी अभिनेता दिलीप कुमार के साथ काम कर चुके हैं। रानी ने कहा, "मैं बचपन से उनकी फैन हूं। ऐसे में उनका एप्रीसिएशन लेटर मेरे लिए बहुत मायने रखता है, जिसे मैं हमेशा संभाल कर रखूंगी।"

Latest Bollywood News

Related Video