Live TV
GO
Advertisement
Hindi News सिनेमा बॉलीवुड कबीर खान की फिल्म '83' से...

कबीर खान की फिल्म '83' से जुड़े आदिनाथ एम. कोठारे, निभाएंगे इस बड़े क्रिकेटर की भूमिका

फिल्म '83' अपनी घोषणा के समय से सुर्खियों में छाई हुई है, क्योंकि इस फिल्म के माध्यम से भारतीय क्रिकेट से जुड़े ऐतिहासिक क्षणों को एक बार फिर बड़े पर्दे पर जीवित किया जाएगा।

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 01 Apr 2019, 22:44:36 IST

मुंबई: कबीर खान निर्देशित फिल्म '83' में दिलीप वेंगसरकर की भूमिका आदिनाथ एम. कोठारे निभाते नजर आएंगे। अनुभवी बल्लेबाज वेंगसरकार का किरदार निभाने के लिए अभिनेता पहले से ही बलविंदर सिंह संधू द्वारा चलाए जा रहे प्रशिक्षण सेशन में शामिल हो चुके हैं। मैल्कम मार्शल के बाउंसर का सामना करते हुए मैदान पर चोटिल होने के बाद दिलीप वेंगसरकार फाइनल नहीं खेल पाए थे।

मराठी अभिनेता कोठारे ने कहा, "पिछले साल जुलाई की एक घटना याद आती है। मैं मराठी में निर्देशक के रूप में अपनी पहली फिल्म 'पानी' की शूटिंग से लौटा था, जिसमें हीरो भी मैं ही था। सौभाग्य से उस फिल्म के लिए मेरे लुक में मुझे मूंछ रखने की जरूरत थी। इसके बाद मुझे एक विज्ञापन फिल्म के ऑडिशन के लिए कॉल आया, जो मुझे नहीं मिला, लेकिन उसी एजेंसी ने '83' के ऑडिशन के लिए अगले दिन मुझे फिर से बुलाया। मुझे लगता है कि मेरी मूंछों के कारण ही उन्हें लगा कि मैं दिलीप वेंगसरकार के किरदार में पास हो सकता हूं।"

अभिनेता ने कहा, "ऑडिशन बहुत अजीब था। उन्होंने मुझे दिलीप सर की नकल करने के लिए कहा और संदर्भ वीडियो के रूप में फिल्म की घोषणा के लिए की गई प्रेस कॉन्फ्रें स का वीडियो दिखाया था। वह प्रेस से बात कर रहे थे और मेरे पास उनकी बॉडी लैंग्वेज को तैयार करने और उसे मैच करने के लिए 15 मिनट का वक्त था। मैंने ऑडिशन दिया जो उन्हें पसंद आ गया था। मैं खुशी से उछल रहा था, यह मेरे लिए एक जीत की तरह था, क्योंकि मुझे कबीर खान की फिल्म में एक किरदार मिल गया था। इसके अलावा, मुझे उन क्षणों और एक व्यक्ति का अनुकरण करने का अवसर मिल रहा है, जो भारत में क्रिकेट प्रेमियों के मन में गहराई से जुड़ा हुआ है।"

फिल्म '83' अपनी घोषणा के समय से सुर्खियों में छाई हुई है, क्योंकि इस फिल्म के माध्यम से भारतीय क्रिकेट से जुड़े ऐतिहासिक क्षणों को एक बार फिर बड़े पर्दे पर जीवित किया जाएगा। 

सन् 1983 के विश्व कप की ऐतिहासिक जीत का श्रेय पूर्व कप्तान कपिल देव को जाता है। फिल्म '83' में रणवीर सिंह कपिल देव की भूमिका में नजर आएंगे। यह फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगू में बनेगी।

Also Read:

दबंग 3 के सेट से पहली तस्वीर आई सामने, प्रभुदेवा संग दिखे सलमान खान

सैफ अली खान के बेटे इब्राहिम अली खान जल्द कर सकते हैं अपना बॉलीवुड डेब्यू!

परिणीति चोपड़ा ने सानिया मिर्जा से की रिक्वेस्ट, कहा- अपना बेटा हमेशा के लिए मुझे दे दो

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन