A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड भारत के अलावा इस देश से भी है अक्षय कुमार का खास कनेक्शन

भारत के अलावा इस देश से भी है अक्षय कुमार का खास कनेक्शन

अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने फिल्मी करियर में कई देशभक्ति फिल्में की हैं। अक्षय को आज के जमाने का मनोज कुमार कहा जाता है।

akshay kumar- India TV Hindi Image Source : PTI akshay kumar

मुंबई:अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने फिल्मी करियर में कई देशभक्ति फिल्में की हैं। अक्षय को आज के जमाने का मनोज कुमार कहा जाता है। अक्षय ने ‘हॉलीडे- ए सोल्जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी’, 'नमस्ते लंडन', 'एयरलिफ्ट', 'बेबी', 'रुस्तम' और 'नाम शबाना' जैसी कई देशभक्ति फिल्में भी की हैं।

देशभक्ति से लबालब अक्षय की फिल्में तो आई ही हैं, अक्षय ने कई बार सैनिकों पर फेसबुक लाइव भी किया है। इसके अलावा बेंगलुरू में हुई मोलेस्टेशन की घटना हो या दूसरी अन्य आपराधिक घटनाएं अक्षय ने कई बार वीडियो पोस्ट करके लोगों को देशभक्ति की सीख दी है। अक्षय अपने हर वीडियो के अंत में जयहिंद कहना भी नहीं भूलते हैं। हाल ही में अक्षय ने नक्सली हमले में शहीद हुए सैनिकों को 9-9 लाख रुपये भी दिए थे।

लेकिन क्या आपको पता है, अक्षय कुमार भारत में वोट नहीं दे सकते हैं न ही वो कभी भारत में चुनाव लड़ सकते हैं। अभिनेता अक्षय कुमार के पास भारत के अलावा कनाडा की भी नागरिकता है और भारत के सिटिजिनशिप एक्ट 1955 के सेक्शन 9 के मुताबिक अगर किसी और देश की नागरिकता आप लेते हैं तो भारत में न ही आप वोट दे सकते हैं और न ही चुनाव लड़ सकते हैं। 

अक्षय को आज उनकी देशभक्ति फिल्म 'रुस्तम' के लिए राष्ट्रीय अवॉर्ड के लिए चुना गया है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि अक्षय के रूप में हमें एक ऐसा हीरो मिला है जिसकी फिल्में देखकर हम देशभक्ति से साराबोर हो जाते हैं। 

खबर इंडिया टीवी की तरफ से अक्षय कुमार को नेशनल अवॉर्ड मिलने की शुभकामनाएं।

​इसे भी पढ़ें:

Latest Bollywood News