A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड ट्रिपल तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर बोले अमिताभ बच्चन

ट्रिपल तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर बोले अमिताभ बच्चन

ट्रिपल तलाक का मुद्दा पूरे देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है। अब मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने इस पर अपना बड़ा फैसला सुना दिया है। इसके बाद से आम नागरिकों के अलावा बॉलीवुड हस्तियां भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रही हैं।

amitabh bachchan- India TV Hindi amitabh bachchan

मुम्बई: पिछले काफी वक्त से ट्रिपल तलाक का मुद्दा पूरे देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है। अब मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने इस पर अपना बड़ा फैसला सुना दिया है। इसके बाद से आम नागरिकों के अलावा बॉलीवुड हस्तियां भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर रही हैं। अब सिनेमाजगत के महानायक अमिताभ बच्चन भी इस पर बयान दे दिया है। उन्होंने हाल ही में कहा कि तीन तलाक पर उच्चतम न्यायालय का फैसला खुद ही बोलता है और हम अपने देश के कानून से तर्क नहीं कर सकते। बिग बी इन दिनों अपने आगामी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। इसी शो के संवाददाता सम्मेलन के दौरान उन्होंने कहा, "फैसला खुद ही बोलता है और हम अपने देश के कानून से तर्क नहीं कर सकते।"

उन्होंने कहा कि, "समाज में महिलाएं जिस तरह से पाबंदियों का सामना करती हैं, यह देखकर उन्हें दुख होता है।" महानायक ने आगे कहा, "लड़कियों को शिक्षित होने से रोक दिया जाता है क्योंकि उसका विवाह होना है, इसलिए उस पर पैसे क्यों खर्च किये जाएं। मुझे उनके लिए दुख होता है। वे बाहर आकर और मेरे सामने (केबीसी के लिए) हॉट सीट पर बैठने के लिए वर्षों से प्रचलित सामाजिक नियमों को तोड़ती हैं ...वे उसमें सफल होती हैं जिसका सपना उन्होंने अपने लिए देखा होता है जो बहुत ही प्रेरक होता है।"

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से ही देशभर की मुस्लिम महिलाओं में खुशी का माहौल देखने को मिल रही है। हालांकि इस पर रोक तो नहीं लगाई गई है, लेकिन एक साथ तीन बार अब तलाक कहकर रिश्ता नहीं तोड़ा जा सकेगा। (अब चुडैल बन डराएंगी अंगूरी भाभी, भटकती आत्मा के साए में घिरी)

Latest Bollywood News