A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड संजय दत्त की ‘भूमि’ की तुलना हॉलीवुड फिल्म से किए जाने पर भड़के अनुभव सिन्हा

संजय दत्त की ‘भूमि’ की तुलना हॉलीवुड फिल्म से किए जाने पर भड़के अनुभव सिन्हा

संजय दत्त के अभिनय से सजी आगामी फिल्म ‘भूमि’ को लेकर पिछले कुछ वक्त से काफी चर्चा बनी हुई है। हाल ही में फिल्म का पहला पोस्टर भी जारी कर दिया है, इसके बाद से दर्शकों में फिल्म को देखने के लिए उत्सुकता तो बढ़ी। लेकिन इसकी तुलना हॉलीवुड फिल्म...

sanjay- India TV Hindi sanjay

मुंबई: फिल्मकार उमंग कुमार के निर्देशन में बनी संजय दत्त के अभिनय से सजी आगामी फिल्म ‘भूमि’ को लेकर पिछले कुछ वक्त से काफी चर्चा बनी हुई है। हाल ही में फिल्म का पहला पोस्टर भी जारी कर दिया है, इसके बाद से दर्शकों में फिल्म को देखने के लिए उत्सुकता तो बढ़ी। लेकिन इसकी तुलना हॉलीवुड फिल्म के साथ की जाने लगी। इसे लेकर फिल्म के निर्देशक अनुभव सिन्हा काफी गुस्सा नाराज हैं। फिल्म के पोस्टर की तुलना करने वाले लोगों पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि वह किसी अनोखे कार्य के पक्ष में नहीं हैं, लेकिन लोगों की कठिन मेहनत का मजाक नहीं उड़ाया जाए। संजय दत्त ने शनिवार को अपने 58वें जन्मदिन पर फिल्म का पहला पोस्टर जारी किया था और इस पोस्टर में उनके चेहरे पर धूल और खून है। वह गंभीर मुद्रा में दिखाई दे रहे हैं। कुछ लोगों ने 'भूमि' के पोस्टर की तुलना लियाम नीसन की फिल्म 'ग्रे' के साथ की है।

अपनी बात साबित करने के लिए अनुभव सिन्हा ने अपने फेसबुक पेज पर कई अन्य फिल्मों के उदाहरण दिए, जिनमें उनके पोस्टर के लिए क्लोज अप शॉट्स के प्रयोग किए गए। फेसबुक पर एक लंबे पोस्ट में एक चेतावनी के साथ उन्होंने लिखा, "बॉलीवुड अपने कार्य में बहुत ही अनोखा है, बस कुछ लोगों को छोड़कर। खुद तो फिल्म बना नहीं सकते और दूसरों के काम को उस समय कम आंकने लगते हैं, जब फिल्म बनकर तैयार हो जाती है।" कौन सी बात उन्हें बुरी लगी, यह बताते हुए उन्होंने यह भी स्पष्ट कहा कि वह इसलिए नहीं बोल रहे हैं कि इस फिल्म के साथ उनका कुछ हित जुड़ा है। उमंग कुमार निर्देशित इस फिल्म का निर्माण भूषण कुमार और संदीप सिंह ने किया है। (‘बाहुबली’ की इस अभिनेत्री संग हुई छेड़छाड़, एक्टर को जड़ा जोरदार थप्पड़)

सिन्हा ने लिखा, "इस दोपहर मैंने 'भूमि' का एक अच्छा पोस्टर देखा (मेरा फिल्म के साथ कोई लेनादेना नहीं है, लेकिन यह सच है कि मेरा संजू (संजय दत्त) से लगाव है। इसके कुछ मिनट बाद, लियाम नीसन की फिल्म 'ग्रे' का एक अन्य पोस्टर 'भूमि' द्वारा नकल किए जाने के रूप में सोशल मीडिया पर फैलने लगा था।" वर्ष 2016 में पुणे की यरवदा की सेंट्रल जेल से जमानत पर छूटने के बाद संजय दत्त 'भूमि' से फिल्मों में वापसी कर रहे हैं। यह बहुत ही भावनात्मक और संवेदनशील बदला लेने वाली ड्रामा फिल्म है, जो एक पिता और उनकी बेटी के संबंधों पर आधारित है। इस फिल्म में प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक शेखर कपूर और अदिति राव हैदरी भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

Latest Bollywood News