A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड पशु क्रूरता के खिलाफ सख्त कानून चाहती हैं अनुष्का शर्मा, इस अभियान की शुरुआत की

पशु क्रूरता के खिलाफ सख्त कानून चाहती हैं अनुष्का शर्मा, इस अभियान की शुरुआत की

अनुष्का शर्मा को जानवरों से बेहद लगाव है। अपने जन्मदिन पर उन्होंने ऐलान किया था कि वे जानवरों के संरक्षण के लिए काम करेंगी और शेल्टर होम का निर्माण भी कराएंगी।

Anushka Sharma- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM Anushka Sharma

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस और निर्माता अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने पशु क्रूरता के खिलाफ सख्त कानून की मांग करते हुए एक अभियान की शुरुआत की है। इस कैम्पेन को हैशटैग जस्टिस फॉर एनिमल्स (#JusticeForAnimals) का नाम दिया गया है। सोशल मीडिया पर अनुष्का के फॉलोअर्स की संख्या लगभग 6 करोड़ है। अनुष्का ने अपराधियों को दंडित करने के लिए और कड़े कानून की मांग की है।

मुंबई में लकी के साथ हुई घटना से अनुष्का बेहद प्रभावित हुई हैं। लकी नाम के एक कुत्ते को लोगों ने इतनी बुरी तरीके से पीटा जिसके चलते उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: अफेयर की खबर सुन नेहा कक्कड़ का फूटा गुस्सा, सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट

पूरे देश में पशु अत्याचार के कई भयंकर मामलों पर प्रकाश डालते हुए अनुष्का ने एक नोट पोस्ट किया है, जिसमें नीति में बदलाव लाने की मांग की गई है।

अनुष्का ने कहा, "लकी इकलौता नहीं है, जिसे अमानवीय क्रूरता का सामना करना पड़ा। हमारे देश में कुत्तों पर निर्दयतापूर्वक हमला करने और उन्हें मारने के कई और मामले सामने आए हैं। पशुओं को न्याय दिलाने के लिए (#JusticeForAnimals) पशु क्रूरता निवारण अधिनियम, 1960 में संशोधन की आवश्यकता है - हमें इस पर तत्काल ध्यान देने और कार्रवाई करने की जरूरत है। पशु क्रूरता के खिलाफ सख्त से सख्त कानून की आवश्यकता है।"

बता दें कि अनुष्का को जानवरों से बेहद लगाव है। अपने जन्मदिन पर उन्होंने ऐलान किया था कि वे जानवरों के संरक्षण के लिए काम करेंगी और उनके लिए शेल्टर होम का निर्माण भी कराएंगी।

वर्कफ्रंट की बात करें तो अनुष्का ने इन दिनों फिल्मों से ब्रेक लिया है। वह आखिरी बार शाहरुख खान और कैटरीना कैफ के साथ 'जीरो' फिल्म में नज़र आई थीं। खबरों की मानें तो वह जल्द ही शॉर्ट फिल्मों और वेब सीरीज को प्रोड्यूस कर सकती हैं।

हाल ही में अनुष्का पति और इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ ऑस्ट्रेलिया में लंच डेट पर नज़र आई थीं। उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं। 

(IANS इनपुट के साथ)

Also Read:

Saaho trailer out: प्रभास और श्रद्धा के रोमांस के बीच एक्शन-थ्रिलर का मिलेगा जबरदस्त डोज

अनुराग कश्यप ने डिलीट किया अपना ट्विटर अकाउंट, कहा-मिल रही हैं धमकियां

Latest Bollywood News