A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड पाकिस्तान में बैन हुई 'बेगम जान'

पाकिस्तान में बैन हुई 'बेगम जान'

अभिनेत्री विद्या बालन की आने वाली फिल्म 'बेगम जान' पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी।

begum jaan- India TV Hindi Image Source : PTI begum jaan

मुंबई: अभिनेत्री विद्या बालन अपनी अपकमिंग फिल्म ‘बेगम’ जान के प्रचार में जुटी हैं। लेकिन विद्या बालन के लिए एक बुरी खबर है। ‘बेगम जान’ पड़ोसी मुल्क में बैन कर दी गई है।

‘बेगम जान’ के ट्रेलर को दर्शकों से काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। लेकिन यह फिल्म मुसीबत में घिरती नजर आ रही है। फिल्म की कहानी भारत और पाकिस्तान के विभाजन के समय की है, यही वजह है कि फिल्म की रिलीज पर पाकिस्तान मे रोक लग गई है।

फिल्म के प्रोड्यूसर महेश भट्ट ने पाकिस्तान सरकार को चिट्ठी लिखकर फिल्म रिलीज करने की अनुमति मांगी है। लेकिन पाकिस्तान सरकार की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।

जिन लोगों ने भी इस फिल्म का ट्रेलर देखा है उन्हें पता होगा कि फिल्म में भारत और पाकिस्तान के बीच विभाजन की कड़वी सच्चाई दिखाई दे रही है। इस वजह से पाकिस्तान में इस फिल्म का बैन होना कोई आश्चर्य की बात नहीं है।

फिल्म में विद्या जान एक कोठे की मालकिन के किरदार में हैं। विद्या का किरदार एक मजबूत महिला का है, जो अपने कोठे को बचाने के लिए बंदूक उठा लेती है। फिल्म 1947 की आजादी के दौरान की कहानी है। फिल्म में विद्या के अलावा गौहर खान, इला अरुण और नसीरुद्दीन शाह भी अहम किरदारों मे हैं।

यह फिल्म 14 अप्रैल को बड़े परदे पर रिलीज होगी।

​ये भी पढ़ें:

 

Latest Bollywood News