A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Birthday Special: विधु विनोद चोपड़ा ने 'परिणीता' के लिए विद्या बालन के 65 लुक टेस्ट लिए थे, जानिए कुछ दिलचस्प बातें

Birthday Special: विधु विनोद चोपड़ा ने 'परिणीता' के लिए विद्या बालन के 65 लुक टेस्ट लिए थे, जानिए कुछ दिलचस्प बातें

Birthday Special: 'संजू', 'पीके' और 'मुन्ना भाई' जैसी फिल्में देने वाले फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा का आज जन्मदिन है। विधु विनोद आज 67 साल के हो गए।

<p><span style="color: #626262; background-color:...- India TV Hindi Image Source : Birthday Special: Vidhu Vinod Chopra

मुंबई: बॉलीवुड को मुन्ना भाई, 3 इडियट्स, पीके और संजू जैसी ब्लॉकबस्टर देने वाले फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा का आज जन्मदिन हैं। विधु सिर्फ प्रोड्यूसर ही नहीं बल्कि निर्देशक, गीतकार और लेखक भी हैं। विधु विनोद को जो प्यार और सम्मान फैन्स से मिला है और जो सक्सेस उन्होंने हासिल की है वो बहुत कम लोगों को मिलती है। 5 सितंबर 1952 को जन्मे विधु विनोद चोपड़ा आज 67 साल के हो गए हैं।

आपको बता दें, विधु विनोद काफी तेज-तर्रार शख्सियत माने जाते हैं और जो उनके मन में होता है वही उनके मुंह पर भी होता है। आपको बता दें, विधु विनोद चोपड़ा ने फिल्म परिणीता के लिए विद्या बालन के 65 लुक टेस्ट लिए थे। विद्या बालन ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया है। विद्या ने एक साक्षात्कार में कहा- मैं लगातार लुक टेस्ट देते-देते हैरान रह गई। फिल्म के निर्देशक प्रदीप सरकार तो मेरे लुक से संतुष्ट थे लेकिन विधु विनोद चोपड़ा कहते नहीं यार कुछ मिसिंग लग रहा है। उस वक्त मुझे समझ नहीं आ रहा था कि आखिर वे चाहते क्या हैं?

ऐसे ही मनीषा कोईराला ने भी विधु विनोद चोपड़ा के बारे में हैरान करने वाली बात कही थी। मनीषा ने अपनी किताब में लिखा है- ''मुझे याद हैं फिल्म 1942: अ लव स्टोरी' के स्क्रीन टेस्ट के दौरान विधु विनोद चोपड़ा ने मुझे अपने पास बुलाया और कहा- मनीषा यू आर शिट, यू आर टेरिबल।'' मनीषा इस बात से हैरान रह गईं और काफी उदास भी हुई थीं।

Image Source : Birthday Special: Vidhu Vinod Chopra
वहीं, फिल्म संजू के लिए राजकुमार हिरानी रणबीर कपूर के नाम पर बिल्कुल सहमत नहीं थे। उन्होंने मना कर दिया था कि रणबीर इस रोल के लिए फिट नहीं है। लेकिन फिल्ममेकर राजकुमार हिरानी शुरू से ही संजय दत्त के रोल के लिए रणबीर को लेना चाहते थे। विधु चाहते थे कि रणवीर सिंह उनका रोल करें। खैर राजकुमार हिरानी की चली और रणबीर ने ही इस फिल्म में काम किया।

Also Read:

Birthday Special: 2 सालों तक कुक रह चुके पंकज त्रिपाठी अब एक्टिंग की दुनिया में मचा रहे हैं धमाल, जानिए उनकी खास फिल्मों के बारे में

शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान न्यूयॉर्क में दोस्तों के साथ मस्ती करती आईं नजर, फोटोज हुईं वायरल

अमिताभ बच्चन के घर प्रतीक्षा में भरा पानी, मुंबई में बारिश से है बुरा हाल

Latest Bollywood News

Related Video