A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड CBFC ने नहीं दी 'लिपस्टिक अंडर माई बुर्का' को हरी झंडी

CBFC ने नहीं दी 'लिपस्टिक अंडर माई बुर्का' को हरी झंडी

कोंकणा सेन शर्मा के अभिनय से सजी फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माई बुर्का' पिछले लंबे वक्त से विवादों से फंसी हुई है। फिल्म में काफी बोल्ड सीन्स दिखाए गए हैं, जिसके कारण यह अब तक रिलीज नहीं हो पाई है।

konkona- India TV Hindi konkona

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा के अभिनय से सजी फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माई बुर्का' पिछले लंबे वक्त से विवादों से फंसी हुई है। फिल्म में काफी बोल्ड सीन्स दिखाए गए हैं, जिसके कारण यह अब तक रिलीज नहीं हो पाई है। फिल्म सेंसर ने 'लिपस्टिक अंडर माई बुर्का' को इसके यौन दृश्यों और अपमानजनक शब्दों की वजह से प्रमाणित करने से मना कर दिया है।

इसे भी पढ़े:-

फिल्म की निर्देशक अलंकृता श्रीवास्तव ने इस फैसले को 'महिलाओं के अधिकार पर हमला' कहा है। फिल्म में कोंकणा सेन शर्मा के अलावा रत्ना पाठक शाह ने अह्म भूमिका निभाती हुई नजर आ रही हैं। फिल्म में देश के एक छोटे शहर की अलग उम्र की चार महिलाओं के जीवन को दिखाया गया है, जिसमें वे कई तरह की आजादी की तलाश करती हैं।

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने फिल्म के निर्माता प्रकाश झा को दिए गए पत्र की प्रति में कहा गया है, "फिल्म की कहानी महिला केंद्रित और जीवन के बारे में उनकी कल्पनाओं पर आधारित है। इसमें लगातार यौन दृश्य, अपमानजनक शब्दों, अश्लील ऑडियो और समाज के एक खास तबके प्रति एक थोड़ी संवेदनशील है। इस वजह से फिल्म को अस्वीकृत किया जाता है।"

ग्लासगो फिल्म समारोह में फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा। ग्लासगो में मौजूद अंलकृता श्रीवास्तव ने कहा, "मैं सीबीएफसी के फिल्म के प्रमाणित करने से इनकार करने पर पराजित या निराश नहीं हूं।"

Latest Bollywood News