A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड चीन के राष्ट्रपति ने आमिर खान की ‘दंगल’ देखकर पीएम मोदी को किया मैसेज

चीन के राष्ट्रपति ने आमिर खान की ‘दंगल’ देखकर पीएम मोदी को किया मैसेज

आमिर खान की फिल्म दंगल चीन में जबरदस्त कमाई कर रही है। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि उन्होंने आमिर खान अभिनीत फिल्म दंगल देखी और उन्हें यह पसंद आई।

्ेोिो- India TV Hindi Image Source : PTI ्ेोिो

नई दिल्ली: अभिनेता आमिर खान की फिल्म दंगल चीन में जबरदस्त कमाई कर रही है। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने भी फिल्म देख ली। फिल्म देखकर शी जिनपिंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि उन्होंने आमिर खान अभिनीत फिल्म दंगल देखी और उन्हें यह पसंद आई। इससे पहले चीन के एक और नेता ने फिल्म की तारीफ की थी

चीन में पांच मई को दंगल लगी थी। उसने चीनी फिल्म उद्योग के सारे रिकार्ड तोड़ते हुए 1100 करोड़ रपये से ज्यादा की कमाई की

चीन में 7000 से अधिक सिनेमाघरों में यह फिल्म अब भी चल रही है। चीन में यह 33वीं ऐसी फिल्म बन गयी है जिसने एक अरब युआन :14.7 करोड़ डॉलर: की कमाई को पार कर लिया है।

Image Source : ptiोे्ि

शंघाई सहयोग संगठन :एससीओ: के वार्षिक शिखर-सम्मेलन से इतर दोनों नेताओं की बातचीत के बाद विदेश सचिव एस जयशंकर ने बताया कि शी ने कहा कि दंगल चीन में अच्छा प्रदर्शन कर रही है और उन्होंने भी यह फिल्म देखी है।

भारत और पाकिस्तान आज एससीओ के पूर्णकालिक सदस्य बने हैं। दंगल चीन में सर्वाधिक कमाई वाली पहली गैर-हॉलीवुड फिल्म बन गयी है

Image Source : pti्ेोि

आमिर खान ने हाल ही में कहा था कि उन्हें चीन में फिल्म पसंद किये जाने की उम्मीद थी लेकिन इतनी शानदार सफलता के बारे में उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था।

Latest Bollywood News