A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 'फेयर एंड लवली' क्रीम से हटेगा 'फेयर' शब्द, बॉलीवुड सेलेब्स का ये रिएक्शन आया सामने

'फेयर एंड लवली' क्रीम से हटेगा 'फेयर' शब्द, बॉलीवुड सेलेब्स का ये रिएक्शन आया सामने

कुछ हफ्तों से अमेरिका में अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद लोगों में नाराजगी देखने को मिली। रंग को लेकर भेदभाव करने के लिए दुनियाभर में आलोचना हुई।

ब्यूटी प्रोडक्ट से 'फेयर' शब्द हटाने को लेकर बॉलीवुड सेलेब्स के आ रहे हैं रिएक्शन- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM ब्यूटी प्रोडक्ट से 'फेयर' शब्द हटाने को लेकर बॉलीवुड सेलेब्स के आ रहे हैं रिएक्शन

आप सालों से टीवी पर फेयर एंड लवली क्रीम का विज्ञापन देखते आए होंगे, जिसमें सांवले रंग को निखारने और गोरा करने की बात कही जाती थी। अब इस ब्यूटी प्रोडक्ट पर आपको फेयर शब्द नहीं दिखाई देगा, क्योंकि इसकी कंपनी ने एक बड़ा फैसला लिया है। आपको बता दें कि कुछ हफ्तों से अमेरिका में अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद लोगों में नाराजगी देखने को मिली। रंग को लेकर भेदभाव करने के लिए दुनियाभर में आलोचना हुई। 

अब इस कंपनी द्वारा ब्यूटी प्रोडक्ट से फेयर या गोरापन जैसे शब्दों को हटाने के बड़े फैसले पर बॉलीवुड सेलेब्स के भी रिएक्शन सामने आ रहे हैं। शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान के नाम से इंस्टाग्राम पर एक वैरिफाइड अकाउंट है, जिस पर इस निर्णय को लेकर प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कंपनी के इस फैसले पर खुशी जताई है।

Image Source : सुहाना खान ने शेयर किया पोस्टसुहाना खान ने शेयर किया पोस्ट

अभय देओल ने की सराहना
  
बॉलीवुड एक्टर अभय देओल ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने लिखा कि इस दिशा में #blacklivesmatter आंदोलन और पूरे विश्व का हाथ है। लेकिन कोई गलती नहीं है, आप सभी जो हमारे देश में निष्पक्षता क्रीम की बिक्री और समर्थन के संबंध में एक सांस्कृतिक बदलाव की आवश्यकता के बारे में मुखर रहे हैं, इस जीत में योगदान दिया। हमारे पास सुंदरता का गठन करने की हमारी कंडीशनिंग को तोड़ने के लिए एक लंबा रास्ता तय करना है, लेकिन यह सही दिशा में एक छोटा कदम है। यह आगे एक लंबी सड़क के लिए प्रारंभिक बिंदु है। क्या खूबसूरत शुरुआत है! #nomorefairandlovely #peoplepower'

बिपाशा बासु ने बयां किया दर्द

जिस सांवले रंग के चलते उलाहने मिले, बिपाशा बसु ने उसे ही बनाया अपनी ताकत

बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बासु ने सोशल मीडिया पर बताया है कि सांवले रंग के कारण उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में काफी कुछ झेलना पड़ा। लोगों के बीच उनके रंग को लेकर ही मुख्य चर्चा होती थी। 

एक्ट्रेस शिबानी दांडेकर ने लिखा, 'यही विकास की प्रक्रिया है। हम यही बदलाव चाहते थे।'

Image Source : शिबानी दांडेकर ने शेयर किया पोस्टशिबानी दांडेकर ने शेयर किया पोस्ट

 

Latest Bollywood News